Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shehnaz Gill के पिता से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने किए कई खुलासे, फोन का पुराना वीडियो हुआ वायरल

बिग बॉस-13 फेम शहनाज कौर गिल के पिता संतोख सिंह ने दो दिन पहले आरोप लगाया था कि उन्हें धमकी भरा कॉल आया है। आरोपियों ने उनसे 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। अब इस मामले में पुलिस की जांच में सामने आया है कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो है वो दो महीने पुराना है। साथ ही शहनाज के पिता पर पहले कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Mon, 11 Mar 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
शहनाज गिल के पिता से रंगदारी मांगने के मामले में कई खुलासे

जागरण संवाददाता, अमृतसर। अभिनेत्री एवं बिग बॉस-13 फेम शहनाज कौर गिल के पिता संतोख सिंह को जान से मारने की धमकी मिली है। शहनाज के पिता ने दावा किया कि उन्हें पाकिस्तान के नंबर से फोन आया और फोन करने वाले व्यक्ति ने उन्हें जान से मारने की धमकियां देते हुए उनसे 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी।

अभिनेत्री शहनाज गिल के पिता संतोख सिंह को धमकी दिए जाने के मामले में पुलिस जांच कर रही है। जांच पूरी होने के बाद पुलिस अगली कार्रवाई करेगी। अभी तक की जांच में सामने आया है कि विदेशी नंबर से धमकी भरे आए फोन का वीडियो करीब 2 महीने पहले का है।

पाकिस्तान से धमकी भरा फोन आने का आरोप

पुलिस जांच कर रही है कि यह फोन कहां से आया था। उल्लेखनीय है कि शहनाज गिल के पिता ने आरोप लगाया था कि उन्हें पाकिस्तान से धमकी भरा फोन आया है और उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। इतना ही नहीं उनसे 50 लाख रुपए की रंगदारी भी मांगी गई थी।

फोन करने वाले शख्स ने उन्हें माइनिंग के मामले में आड़े न आने की भी चेतावनी दी थी। संतोख सिंह ने आरोप लगाया था कि पुलिस को शिकायत करने के बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। डीएसपी सुरिंदर पाल सिंह ने बताया कि संतोख सिंह गिल पर 7 से 8 अपराधिक मामले दर्ज है।

शहनाज के पिता ने सुरक्षा का किया दुरुपयोग

संतोख सिंह एक संस्था के प्रधान है जिसके चलते उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई गई थी। वह सुरक्षा का दुरुपयोग कर रहे थे जिसके बाद उनकी सुरक्षा को वापस ले लिया गया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और जो भी तक के सामने आएंगे उसके आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: पंजाब के पूर्व CM को आया धमकी भरा फोन, दो करोड़ की मांगी फिरौती

फोन पर क्या बोले आरोपित?

संतोख सिंह का आरोप है कि रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति ने उन्हें कहा कि तुम्हारे बारे में सब जानकारी है कि कहां रहता है और क्या करता है। तुम्हारी बेटी ने बहुत पैसा कमाया है। पहले बेटी को मारेंगे फिर तुझे। अगर अपने परिवार की सलामती चाहते हैं तो उन्हें पैसे दे दे।

गौरतलब है कि वर्ष 2021 में संतोख सिंह ने भाजपा ज्वाइन की थी। 25 दिसंबर, 2021 को अमृतसर में संतोख सिंह पर दो अज्ञात हमलावरों ने गोली भी चलाई गई थी। संतोख सिंह उस घटना में बाल-बाल बचे थे। इसके अलावा अक्टूबर, 2015 में भी संतोख सिंह को धमकी मिली थी। पुलिस की तरफ से उन्हें गनमैन भी दिए गए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर