Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ने अस्वीकार किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, अयोध्या नहीं जाएंगे ज्ञानी रघबीर सिंह

Ram Mandir Inauguration आने वाली 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Opening) समारोह है। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार रघबीर सिंह ने अयोध्या में 22 जनवरी को प्रस्तावित श्री रामलला के प्राण प्रतिष्टा समारोह में शामिल होने के न्योते को अस्वीकार कर दिया है। जत्थेदार रघबीर सिंह द्वारा इसे अस्वीकार किए जाने से उनके समारोह में शामिल होने की संभावना क्षीण हो गई है।

By Gurmeet Singh Luthra Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 14 Jan 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
जत्थेदार रघबीर सिंह ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण अस्वीकारा

गुरमीत लूथरा, अमृतसर। Ram Mandir Inauguration: आने वाली 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Opening)  समारोह है। उत्सव को लेकर देश की सियासत में भी उठा पटक जारी है। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार रघबीर सिंह ने अयोध्या में 22 जनवरी को प्रस्तावित श्री रामलला के प्राण प्रतिष्टा समारोह में शामिल होने के न्योते को अस्वीकार कर दिया है।

जत्थेदार रघबीर सिंह ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण अस्वीकारा

  शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की धर्म प्रचार कमेटी के वरिष्ठ प्रचारक अंग्रेज सिंह ने इंटरनेट मीडिया फेसबुक पर पोस्ट डालते हुए इसकी पुष्टि की है।

रघबीर सिंह के मीडिया प्रमुख ने नहीं की पुष्टि 

उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा है कि उन्हें यह जानकारी श्री अकालतख्त सचिवालय से हासिल हुई है। हालांकि जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह के मीडिया प्रमुख तलविंदर सिंह बुटर ने इसकी पुष्टि ना करते हुए इतना ही कहा है कि फिलहाल अधिकारिक तौर पर वह कोई भी टिप्पणी करने से असमर्थ है,क्योंकि जत्थेदार ने न्योता स्वीकार किया है या नहीं इस बारे उन्होंने (जत्थेदार ने) अपने फैसले से उन्हें अवगत नहीं करवाया है।

मुझे व्यक्ति विशेष द्वारा विधिवत तरीके से आमंंत्रित नहीं किया गया: जत्थेदार

एसजीपीसी प्रचारक अंग्रेज सिंह ने कहा है कि जत्थेदार रघबीर सिंह ने उनसे हुई बातचीत के दौरान यह साफ किया है कि उन्हें देश के किसी भी व्यक्ति विशेष द्वारा निजी तौर से समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- माघी मेले में देश-विदेश से पहुंच रहे श्रद्धालु, दरबार साहिब में लाखों भक्तों ने टेका माथा; पवित्र सरोवर में लगाई श्रद्धा की डुबकी


जत्थेदार रघबीर सिंह ने अयोध्या जाने का कार्यक्रम किया रद 

अग्रेंज सिंह ने कहा कि जत्थेदार को आमंत्रित नहीं किए जाने के चलते उन्होंने अयोध्या जाने का अपना कार्यक्रम रद कर दिया है. अग्रेंज सिंह ने फिर दोहराया कि उन्हें जत्थेदार के ना जाने की सूचना श्री अकालतख्त सचिवालय द्वारा भी दी गई है।

यह भी पढ़ें- गुरु नानकपुरा रेलवे क्रॉसिंग पर बनेगा बोस्ट्रिंग ब्रिज, लोगों को जाम से मिलेगी राहत; 45-80 करोड़ आएगी लागत