Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिवाली की रात गोलियां चलाने वाले छह और आरोपित गिरफ्तार, पनाह देने वाले भी पकड़े गए तीन

पुलिस ने अब तक करीब 13 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है जिनमें से तीन आरोपित अभी अस्पताल में उपचाराधीन है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में तीन वह लोग थे जिन्होंने आरोपितों को पनाह दी और उन्हें कार मुहैया करवाकर दी। इन तीनों को अदालत में पेश करवाने के बाद जेल भेज दिया गया है। एडीसीपी ने कहा इस मामले में कई और आरोपितों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।

By Vicky KumarEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 09:33 PM (IST)
Hero Image
दिवाली की रात गोलियां चलाने वाले छह और आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर। दिवाली की रात कटरा दूलों स्थित गली चाय वाली में दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी के मामले में पुलिस ने छह और आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से 32 बोर का का पिस्टल और मैगजीन व दो जिंदा कारतूस और एक कार बरामद की है। 

इनकी हुई गिरफ्तारी

पकड़े गए आरोपितों में अमित चोपड़ा निवासी मकान नंबर 162 गली नंबर एक शहीद ऊधम सिंह कालोनी खजाना गेट, बंटी निवासी झब्बाल रोड, रोहित कुमार उर्फ लाली निवासी मकान नंबर 2028 गली नंबर एक राम नगर सुल्तानविंड रोड, रवनीत सिंह उर्फ सोनू मोटा निवासी मकान नंबर 2657 गली नंबर तीन राम नगर सुल्तानविंड रोड, अनिल कुमार उर्फ निक्कू निवासी मकान नंबर 1981 गली माई दत्तो भूषणपुरा अंदरुन सुल्तानविंड गेट और सागर हंस उर्फ चीनू निवासी मकान नंबर 2764-17 मोहल्ला वाल्मीकि गिलवाली गेट शामिल है। 

कई आरोपितों की गिरफ्तारी अब भी बाकि

इस मामले में पुलिस ने अब तक करीब 13 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें से तीन आरोपित अभी अस्पताल में उपचाराधीन है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में तीन वह लोग थे, जिन्होंने आरोपितों को पनाह दी और उन्हें कार मुहैया करवाकर दी। इन तीनों को अदालत में पेश करवाने के बाद जेल भेज दिया गया है। एडीसीपी सिटी तीन अभिमन्यु राणा का कहना है कि इस मामले में कई और आरोपितों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है। पुलिस ने उनकी पहचान कर ली है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

सीसीटीवी की मदद से पकड़े गए आरोपित

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर पुलिस बड़ी गंभीरता के साथ काम कर रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी सेंट्रल की अध्यक्षता में टीमें बनाई गई थी, जिसमें थाना डी डिवीजन, थाना गेट हकीमां , सीआइए एक और सीआइए तीन के अधिकारियों को शामिल किया गया था। घटना के बाद टीमों ने जब जांच शुरु की तो कई सीसीटीवी फुटेज सामने आए, जिसमें कई आरोपितों की पहचान की गई। 

पनाह देने वालो को भी दबोचा

पहचान करने के बाद उन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पहले ही दिन नितिन आशू निवासी गली चाय वाली, साहिल मेहरा उर्फ पेठा निवासी गोकुल एवेन्यू निवासी गोपाल मंदिर, अर्शदीप सिंह निवासी पंडौरी वड़ैच, हीरा सिंह निवासी आबादी नानकपुरा गली नंबर दो गांव गुरु की वडाली थाना छेहरटा को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान आरोपित साहिल पेठा से एक 32 बोर का पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस व एक रायफल 315 बोर और दो जिंदा कारतूस व एक कार बरामद की थी। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपितों को रोहित कुमार उर्फ लाली, रवनीत सिंह उर्फ सोनू मोटा और अनिल कुमार उर्फ निक्कू को पनाह दी थी और ठार गाड़ी मुहैया करवाई थी। 

उन्होंने कहा कि एक गुट के आठ और दूसरे गुट के पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि सोनू मोटा और सागर हंस के खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है। उल्लेखनीय है कि दीवाली की रात 12 नवंबर 2023 की रात डेढ़ बजे के करीब कटरा दूलों स्थित गली चायवाली में दो गुटों के बीच गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में करीब 25 से 30 गोलियां आमने सामने चली थी। इस घटना में अरुण निवासी पंडौरी वड़ैच की मौत हो गई थी। जबकि तीन लोग घायल हो गए थे। घायलों का अभी भी अस्पताल में ईलाज चल रहा है। पुलिस ने अब तक इस मामले में करीब 13 लोगोंको गिरफ्तार कर लिया है।