Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'धीरे-धीरे आप के नेता जेलों में जा रहे', संजय सिंह की गिरफ्तारी पर मजीठिया बोले- भगवान ने मेरी पहले ही सुन ली

Amritsar News पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया मानहानि केस में अदालत में पेश हुए है। उसके बाद उन्‍होंने संजय सिंह की गिरफ्तारी पर बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि धीरे-धीरे आप के नेता जेलों में जा रहे शराब माफिया और अवैध रेत खनन मामलों में पंजाब के नेता भी जेलों में जाएंगे। अब तो सिर्फ उनके साथ हमदर्दी ही जताई जा सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 21 Oct 2023 01:33 PM (IST)
Hero Image
संजय सिंह की गिरफ्तारी पर मजीठिया बोले- भगवान ने मेरी पहले ही सुन ली (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ड्रग मानहानि मामले के केस में आज अदालत में पेश हुए। अदालत में पेश होने के बाद उन्होंने कहा कि वह संजय सिंह को अंदर करवाना चाहते थे, लेकिन भगवान ने उनकी पहले ही सुन ली और संजय सिंह जेल में चले गए।

अब तो सिर्फ उनके साथ हमदर्दी ही जताई जा सकती है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आशीष खेतान ने पहले ही माफी मांग ली है और संजय सिंह अभी इस केस में अदालत में तारीखों पर पेश हो रहे हैं।

लोगों की अदालत ने ऐसे लोगों को सजा ही सुनाई

इस मामले में वह जल्द ही जेल वाली गाड़ी में बैठकर अदालत में आएंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने राजनीति का दुरुपयोग किया है, उन्हें जनता की अदालत में खड़े होकर जवाब भी देना पड़ा है। लोगों की अदालत ने ऐसे लोगों को सजा ही सुनाई है। उन्होंने कहा कि अब आम आदमी पार्टी के नेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Golden Temple में नतमस्‍तक हुए बागेश्वर बाबा, सुनी गुरबानी; बोले- 'गुरु ग्रंथ साहिब की कृपा सब पर बनी रहे'

पहले उनके मंत्री सत्येंद्र जैन जेल के अंदर गए, उसके बाद मनीष सिसोदिया और अब संजय सिंह जेल के अंदर गए हैं। अब कुछ एक मंत्री ही रह गए हैं जो जेल के अंदर जाने वाले हैं। इतना ही नहीं पंजाब के भी मंत्रियों की जल्द ही बारी आने वाली है।

शराब माफिया पर एक सीबीआई जांच चल रही

शराब माफिया पर एक सीबीआई जांच चल रही है। इस जांच में सामने आया है कि कई अधिकारियों ने आम आदमी पार्टी के नेताओं की शराब माफिया में मदद की है। इसके अलावा नई दिल्ली में इन्होंने किस तरह से उनकी सहायता ली है उसका भी पर्दाफाश होगा। उन्होंने कहा कि रेत माइनिंग में भी उनके मंत्री हरजोत बैंस का नाम साफ तौर पर आ रहा है।

वह फॉरेस्ट विभाग की जमीन पर नाजायज तरीके से क्रेशर चला रहे हैं जिसमें एसएसपी विवेक सोनी की अदालत की तरफ से खिंचाई भी हुई है। उन्होंने कहा कि यह लोग रेत माफिया से 20 हजार करोड़ कमाने वाले थे, लेकिन लगता है वह कमाई उनके दफ्तरों में जा रही है।

कनाडा में रह रहे विद्यार्थियों को काफी नुकसान होगा

कनाडाई एंबेसी से 41 अफसरो की वापिसी पर उन्होंने कहा कि यह पंजाब के लोगों के साथ बहुत बड़ा धक्का है। इससे पंजाब के लोगों और कनाडा में रह रहे विद्यार्थियों को काफी नुकसान होगा। इससे पंजाबी को आर्थिक, सोशल, धार्मिक तौर पर निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई गलत काम करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए ना कि पूरी कम्युनिटी को इसका खामियाजा भुगतने देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था में एनआरआई का काफी अहम योगदान है और इन दिनों मे भारी संख्या में एनआरआई भारत पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ें: SYL Dispute: एसजीपीसी ने एसवाईएल के खिलाफ पारित किया प्रस्ताव, कहा- आंदोलन करना पड़े तो करेंगे

विधानसभा सेशन को दिया असंवैधानिक करार

पंजाब सरकार की तरफ से करवाए गए विधानसभा सेशन को उन्होंने असंवैधानिक करार दिया और कहा कि इस पर आप विधायकों को भत्ता क्लेम नही करना चाहिए। अगर यह लोग इसका क्लेम करते हैं तो करोड़ सवा करोड़ के करीब ही इसकी राशि बन जाती है जो की सरकार पर आर्थिक बौझ होगा। उन्होंने कहा कि इस सेशन और पिछले सेशन बुलाने पर हुए खर्च की रिकवरी मुख्यमंत्री भगवंत मान की जेब से होनी चाहिए।