Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar Crime: तीन विदेशी पिस्तौल सहित छात्र गिरफ्तार, पाक तस्करों से संबंध होने की आशंका; आर्म्स एक्ट में केस दर्ज

अमृतसर के थाना कैंटोनमेंट पुलिस ने हथियारों की सप्लाई करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से मिली तीन विदेशी पिस्तौल देखने में पाकिस्तान की लग रही हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं पकड़ा गया आरोपी हरस्वरूप सिंह खालसा कॉलेज का छात्र है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 14 Aug 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
तीन विदेशी पिस्तौल सहित छात्र गिरफ्तार, आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। जिले के थाना कैंटोनमेंट की पुलिस ने हथियारों की सप्लाई करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपित सदस्य को बुधवार की दोपहर गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से तीन पिस्तौल, तीन कारतूस और काले रंग की थार बरामद की गई है। पुलिस ने आरोपी पर असलहा एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

सीपी रंजीत सिंह ढिल्लों ने आशंका जताई है कि पकड़ी गई तीनों पिस्तौलों का पाकिस्तान से संबंध लगता है। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने दावा किया है कि गिरोह के सभी सदस्यों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सूचना के आधार पर पुलिस ने दी थी दबिश

सीपी रंजीत सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि मजीठा थाने के अधीन पड़ते नवां नाग गांव निवासी हरस्वरूप सिंह ग्वाल मंडी के पास काले रंग की थार में हथियारों की खेप सप्लाई करने जा रहा है। इसी आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दी। थार को आते देख रुकने का इशारा किया। थार रुकते ही पुलिस ने जब तलाशी ली तो वहां से तीन विदेशी पिस्तौल बरामद किए गए।

ये भी पढ़ें; Punjab News: राजमार्ग परियोजनाओं को लेकर घमासान जारी, CM भगवंत मान बोले- उचित मुआवजा दें पंजाब की जमीन महंगी है

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह खालसा कालेज में बीएसई एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रहा है। उसका पिता सतनाम सिंह पेशे से किसान है और गांव में उनकी काफी जमीन है। पुलिस ने आशंका जताई है कि स्वरूप सिंह के पाकिस्तानी तस्करों के साथ भी रिश्ते हो सकते हैं, क्योंकि उसके कब्जे से मिले पिस्तौल पाकिस्तान से आने वाले पिस्तौलों जैसे ही है। आरोपित के कब्जे से मिले मोबाइल की काल डिटेल्स भी खंगाली जा रही हैं।

एक्शन मोड में अमृतसर पुलिस

सीपी ने बताया कि पिछले दो महीने में अमृतसर कमिश्रनरेट पुलिस साढ़े 32 किलो हेरोइन बरामद कर 99 केस दर्ज करते हुए 155 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। नौ किलो 261 ग्राम अफीम, एक करोड़, 18 लाख, 43 हजार से ज्यादा ड्रग मनी, आठ कारें और छह बाइक बरामद कर चुकी है। कुल 25 पिस्तौल और तीन रिवाल्वर भी बरामद किए जा चुके हैं। आठ सौ लीटर अवैध शराब भी पकड़ी गई है। नशे की सप्लाई करने वाले चार तस्करों की 1.92 करोड़ की संपत्ति फ्रीज की जा चुकी है।

पांच संगीन मामलों में 18 आरोपियों की हो चुकी गिरफ्तारी

पांच संगीन आपराधिक मामलों में 18 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सीपी ने बताया कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस लोगों को जागरुक करने के लिए 85 सेमिनार लगा चुकी है।

ये भी पढ़ें: Punjab Crime: घर में ही चल रहा था देह व्यापार का काम, पुलिस की छापेमारी में गिरोह का हुआ भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर