Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: 'गुरु घरों पर कब्‍जा करने में जुटी BJP और सरकारी एजेंसियां', सुखबीर बादल ने भाजपा पर कसा तंज

Amritsar News पंजाब के अमृतसर में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्‍होंने कहा कि भाजपा पंजाब में गुरु घरों पर कब्‍जा करने में जुटी है। बादल ने कहा कि पहले पूर्व कैप्टन अमरिंदर सरकार एवं अब शराबी मुख्यमंत्री भगवत सिंह मान ने पंजाब को बर्बादी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 19 Aug 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
सुखबीर बादल ने भाजपा पर कसा तंज

जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल और एसजीपीसी ने बाबा बकाला में आयोजित रक्खड़ पूनिया को लेकर कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा।

उन्‍होंने कहा कि बलजीत दादूवाल-जसबीर रोडे-धयान सिंह मंड जैसे पंथ के गद्दार आरएसएस-भाजपा तथा सरकारी एजेंसियों से मिलकर शिरोमणि अकाली दल तथा सिख कौम को कमजोर करने में जुटे हुए हैं। पंत को विभाजित करने पर तुले हुए एजेंसियों एवं गद्दारों से पंजाब एवं कौम को बर्बाद होने से बचाने की जरूरत है।

भाजपा गुरु घरों पर कब्‍जा करने में जुटी: सुखबीर

सुखबीर ने कहा कि आरएसएस-भाजपा गुरु घरों पर कब्जा करने को प्रयास करते हैं। तथा श्री हजूर साहब, तख्त श्री पटना साहिब हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में विभाजन करने के बाद अब भाजपा तथा केंद्रीय एजेंसियां एसजीपीसी को विभाजित करने को प्रयासरत हैं।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2024: बठिंडा जेल में धूमधाम से मनाया गया रक्षाबंधन, सजा काट रहे भाइयों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी

अगर सिख समुदाय आज भी इन शक्तियों की पहचान कर सावधान ना हुआ तो पंजाब एवं कौम की बर्बादी को रोकने से कोई नहीं बचा सकता है। पहले पूर्व कैप्टन अमरिंदर सरकार एवं अब शराबी मुख्यमंत्री भगवत सिंह मान ने पंजाब को बर्बादी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। इन सरकारों ने विकास नहीं बल्कि पंजाब का विनाश ही किया है।

एसजीपीसी प्रधान ने अमृतपाल सिंह को बताया गद्दार

कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एसजीपीसी प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि बंदी सिखों को नहीं बल्कि अपने बेटे की रिहा करवाने के लिए ही अमृतपाल सिंह के सवजनों द्वारा अलग से पंथक कॉन्फ्रेंस रखी गई है।

उन्होंने कहा कि जहां शिरोमणि अकाली दल तथा एसजीपीसी पिछले 20-20 सालों से बंदी सिखों की रिहाई के लिए संघर्षरत है वही एमपी बने अमृतपाल की रिहाई के लिए 1 साल में ही उनके पारिवारिक सदस्य तथा तथाकथित सिखों के गद्दार अमृतपाल की रिहाई के लिए तरलो मछी हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: कपड़ा कारोबारी के बेटे पर जानलेवा हमला, दोस्तों के साथ BMW कार से गया था शराब पीने

ऐसे गद्दारों को पहचानने की जरूरत है। उधर अकाली नेता विक्रम मजीठिया ने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर बढ़ास निकलते हुए कहा कि उन्हें तो पौनी बोतल पीकर ही होश आती है, यह शराबी भला पंजाब एवं पंजाब वासियों का क्या भला करेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर