Move to Jagran APP

श्री अकाल तख्त पहुंचकर जत्थेदार के समक्ष पेश हुए सुखबीर बादल, बागी गुट के आरोपों पर दिया जवाब

Punjab News शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचे। बागी गुट के नेताओं के आरोपों पर आज सुखबीर सिंह बादल श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह को स्पष्टीकरण दिया। कुछ दिनों पहले ही बागी गुट के नेताओं ने पूर्व अकाली सरकार के दौरान हुई गलतियों एवं गुनाहों के लिए जत्थेदार को माफीनामा सौंपा था।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 24 Jul 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
जत्थेदार रघबीर सिंह को स्पष्टीकरण देते हुए सुखबीर सिंह बादल

जागरण संवादतादा, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह को स्पष्टीकरण देने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचे।

सुखबीर बादल श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। उनके साथ पूर्व मंत्री दलजीत सिंह चीमा तथा बलविंदर सिंह भूंदड भी थे। श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद सुखबीर श्री अकाल तख्त साहिब पर नत्मस्तक हुए।

इसके बाद वो अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह के समक्ष पेश हुए। सुखबीर ने जत्थेदार को स्पष्टीकरण दिया। हालांकि, वे बिना मीडिया से बातचीत किए हुए वापस लौट गए हैं।

प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने भी दिया स्पष्टीकरण

गौरतलब है कि सिंह साहिबान द्वारा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से भी गुरमीत राम रहीम सिंह को माफी देने के समर्थन में समाचार पत्रों में दिए गए 90 लाख रुपये के विज्ञापन के संदर्भ में स्पष्टीकरण मांगा गया था।

प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने भी इस संबंधी बंद लिफाफे में जत्थेदार को जवाब सौंप दिया है। सुखबीर की तरह उन्होंने भी स्पष्टीकरण के बारे कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।

बागी गुट के नेता सौंप चुके हैं माफीनामा

इससे पहले 1 जुलाई को शिरोमणि अकाली दल के बागी गुट के नेताओं ने श्री अकाल तखत पर पेश होकर जत्थेदार को पूर्व अकाली सरकार के दौरान हुई गलतियों एवं गुनाहों के लिए उन्हें माफीनामा सौंपा था।

नेताओं प्रेम सिंह चंदूमाजरा, बीबी जागीर कौर तथा अन्यो ने माफीनामा में कहा था कि पूर्व डिप्टी सीएम एवं पार्टी प्रधान सुखबीर बादल की अगुवाई में सरकार में रहते हुए उनसे बजर गुनाह हुए थे। जिसके चलते हुए इन गुनाहों का पश्चाताप करना चाहते हैं।

सिंह साहिबानों का कहना था कि शिरोमणि अकाली दल प्रधान ने पंथ की सही तर्जमानी नहीं की है इसलिए वह ख़ुद अकाल तख्त पर पेश होकर अपना स्पष्टीकरण दें।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: अकाली दल ने वर्किंग कमेटी कोर को किया भंग, नए सिरे से किया जाएगा गठन; सुखबीर बादल को मिला जिम्मा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।