Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिवाली से पहले आतंकी हमले की साजिश, हैप्पी पशियां और हरविंदर सिंह रिंदा के निशाने पर पंजाब, स्लीपर सेल तैयार

दिवाली से पहले पंजाब में एक बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा हुआ है। अमेरिका में बैठे गैंगस्टर हैप्पी पशियां और पाकिस्तान से खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा मिलकर स्लीपर सेल तैयार कर रहे हैं। इस सेल के जरिए वे दिवाली पर एक बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहते हैं। खुफिया एजेंसियों को इस साजिश की जानकारी मिल गई है।

By naveen rajput Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 09:32 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: दिवाली से पहले आतंकी हमले की साजिश।

नवीन राजपूत, अमृतसर। अमेरिका बैठा गैंगस्टर हैपी पशियां और पाकिस्तान से खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा इस दिवाली पर बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। पता चला है कि इसके लिए हैपी पशियां स्लीपर सेल की तैयारी कर रहा है। यह वही, स्लीपर सेल हैं, जो पशियां या रिंदा के एक इशारे पर आतंकी वारदात को आसानी से अंजाम दे सकते हैं।

पता चला है कि इसके लिए हैपी पशियां जम्मू - कश्मीर के आतंकी संगठनों से भी संपर्क में है। जांच में सामने आ चुका है कि पशियां गुरदासपुर और अमृतसर सेक्टर के 35 से ज्यादा युवाओं के संपर्क में है और उनसे हथियार ठिकाने लगाने से लेकर धमाका करने जैसी वारदातों को करवा सकता है।

सोमवार की शाम आरोपित रोहन मसीह और विशाल मसीह से पुलिस के अलावा कई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने भी पूछताछ की।

आरोपितों से मिली जानकारी के बाद बढ़ी सुरक्षा

खुफिया शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकी हैपी पशियां द्वारा पंजाब में रचे जा रहे नापाक षड़यंत्रों के बारे केंद्रीय गृह विभाग को सारी जानकारी दी जा चुकी है। भारत-पाकिस्तान सीमा सहित पूरे पंजाब में बीएसएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रहने के आदेश भी जारी हुए हैं।

अब पुलिस हैपी पशियां के पुराने संपर्क भी खंगालने में लगी है। विगत में पकड़े जा चुके है हैपी पशियां के कुछ साथियों को जेलों से प्रोडकशन वारंट पर लाने की तैयारी भी की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि हैपी पशियां जेलों में बंद अपने गुर्गों के संपर्क में है।

पशियां गांव में छाया मातम

पशियां गांव के कुछ लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पहले हैपी पशियां के कारण सीमांत क्षेत्र में उनके गांव की छवि अच्छी नहीं थी। लेकिन अब रोहन द्वारा चंडीगढ़ में पुलिस अधिकारी पर ग्रेनेड से हमला करने के बाद पुलिस ने गांव में डेरा जमा लिया है। रोहन की गिरफ्तारी पर गांव के लोगों ने खुशी जताई है।

यह भी पढ़ें- मुसीबत में पंजाब! बिजली कटौती के लिए हो जाइए तैयार, पॉवरकाम को नहीं मिली 1900 करोड़ की सब्सिडी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर