Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: आतंकी पन्नू ने लिखवाए खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, सिखों से 'Air India' के Boycott की मांग

आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दावा किया है कि उसने एयरपोर्ट पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखवाए हैं जबकि यह नारे भंडारी ब्रिज के नीचे लिखे हुए मिले। बता दें कि आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला है और उसने सिखों से विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के बायकॉट की मांग भी की है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 28 Nov 2023 03:06 PM (IST)
Hero Image
आतंकी पन्नू ने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखवाने का किया दावा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Khalistani Slogan By Terrorist Pannu: आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला है। उन्होंने अमृतसर में विभिन्न जगहों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखवाए हैं। हालांकि पन्नू ने दावा किया है कि यह नारे उन्होंने एयरपोर्ट पर लिखवाए हैं, जबकि यह नारे भंडारी ब्रिज के नीचे लिखे हुए मिले।

उन्होंने सिखोंं से एयर इंडिया का बायकॉट करने के लिए भी कहा है। आतंकी पन्नू ने कहा कि एयर इंडिया में सफर न किया जाए। 1984 के बाद से ही सिखोंं का कत्लेआम किया गया है। एयर इंडिया को बंद कर देना चाहिए। कोई भी सिख इस एयर इंडिया में सफर न करे।

पन्नू ने फ्लाइट में सफर करने को लेकर दी धमकी

बता दें कि पन्नू ने इससे पहले भी धमकी दी थी कि इस फ्लाइट में सफर न किया जाए। जो भी इस फ्लाइट में सफर करेगा, वह अपने रिस्क पर करेगा। इसके पश्चात भारत सरकार हरकत में आई और एनआईए की तरफ से पन्नू के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया।

ये भी पढे़ं- BSF के जवानों ने पाक ड्रोन पर की फायरिंग, इलाके में सर्च अभियान हुआ शुरू

कनाडा के कमिश्नर का दिया बयान 

यहां यह भी बताने योग्य है कि कनाडा के कमिश्नर संजय कुमार वर्मा का अमेरिका और कनाडा को लेकर ब्यान सामने आया था। वर्मा ने कहा था कि अमेरिका ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कथित हत्या की साजिश में भारतीय कनेक्शन को लेकर कुछ कानूनी सबूत दिए है।

अमेरिका द्वारा जिस भारतीय कनेक्शन की बात कही गई है, उसका मतलब भारत सरकार से कनेक्शन नहीं है, बल्कि भारत में रह रहे कुछ लोगों से इसे जोड़कर देखा गया है। कमिश्नर के ब्यान के बाद पन्नू ने दोबारा खालिस्तान के नारे लिखवाए है।

ये भी पढे़ं- बेअदबी की घटना में जेल जा चुका है जासूस अमृत गिल, पाकिस्तान को सूचना भेजने के आरोप में किया गया है गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर