Move to Jagran APP

Punjab News: उधार के पैसे वापस नहीं मिलने से परेशान कपड़ा व्यापारी ने नहर में कूदकर की खुदकुशी

बठिन्डा जिले के तलवंडी साबो में एक कपड़ा व्यापारी ने नहर में कूदकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी करने के पीछे की वजह उधार दिए पैसे वापस नहीं मिलना बताया जा रहा है। मृतक के बेटे ने आरोप लगाया है कि चरणजीत सिंह ने उनके पिता से पैसे उधार लिए थे।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Fri, 30 Dec 2022 04:59 PM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2022 04:59 PM (IST)
Punjab News: उधार के पैसे वापस नहीं मिलने से परेशान कपड़ा व्यापारी ने नहर में कूदकर की खुदकुशी

 पंजाब, बठिन्डा: बठिन्डा जिले के तलवंडी साबो में एक कपड़ा व्यापारी ने नहर में कूदकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी करने के पीछे की वजह उधार दिए पैसे वापस नहीं मिलना बताया जा रहा है। मृतक 50 वर्षीय गुरसेवक सिंह के बेटे ने आरोप लगाया है कि चरणजीत सिंह ने उनके पिता से पैसे उधार लिए थे। जब उससे पैसे वापस करने के लिए कहा जाता था तो वो उनके पिता को धमकी देता था। धमकी और मानसिक तौर पर परेशान होने से गुरसेवक सिंह ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी।

मानसिक तौर पर प्रताड़ित होने से की खुदकुशी

जानकारी के मुताबिक, गुरसेवक सिंह ने तलवंडी साबो के रहने वाले चरणजीत सिंह को 13 लाख रुपये कैश और लाखों रुपये के कपड़े उधार में दिए थे। आरोपित व्यक्ति उक्त पैसे मृतक को वापस करने की वजह उन्हें धमकियां देकर मानसिक तौर पर परेशान कर रहा था। इसी बात से दुखी होकर पीड़ित गुरसेवक सिंह ने नहर में कूदकर जान दे दी। मामले में थाना मौड़ पुलिस ने मृतक के बेटे की शिकायत पर आरोपित व्यक्ति के खिलाफ खुदकुशी करने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपित व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

बेटे ने आरोपित के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

पुलिस को शिकायत देकर कमलदीप सिंह निवासी तलवंडी साबो ने बताया कि उसके 50 वर्षीय पिता गुरसेवक सिंह तलवंडी साबो में कपड़े की दुकान चलाते थे। कुछ माह से लगातार आरोपित चरणजीत सिंह निवासी तलवंडी साबो उसके पिता के पास दुकान से कपड़ा खरीदने के लिए आता-जाता था, जिसके कारण उसके पिता की आरोपित के साथ अच्छी जान पहचान होगी थी। इस बात का फायदा उठाते हुए कुछ समय पहले आरोपित चरणजीत सिंह ने अपनी बेटी की शादी के लिए 13 लाख रुपये के अलावा लाखों रुपये की कीमत का कपड़ा उधार लिया था। आरोपित ने उसके पिता को भरोसा दिया था कि बेटी की शादी होने के कुछ दिनों बाद उसे उधार लिए पैसे और कपड़े के सारे पैसे उन्हें वापस कर देगा, लेकिन आरोपित ने ऐसा नहीं किया।

पैसे वापस नहीं करने की मिल रही थी धमकी

कमलदीप ने आगे बताया जब भी उसके पिता आरोपित से उधार दिए पैसे मांगते थे वह टालमटोल करने लगा। कई दिन बीत जाने के बाद जब उसके पिता ने सख्ती से आरोपित से पैसे वापस मांगे, तो आरोपित ने उसके पिता को पैसे वापस करने से इंकार दिया और उल्टा उसके पिता को झूठे केस में फंसाने के अलावा अन्य धमकियां देने लगा। इसके चलते उसके पिता काफी परेशान रहने लगे। इसी बात से दुखी होकर बीती 29 दिसंबर को उसके पिता गुरसेवक सिंह ने गांव जोधपुर पाखर वाली नहर में छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने आरोपित चरणजीत सिंह पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Amritsar Drink and Drive: शराब पीकर गाड़ी चलाई या हुड़दंग मचाया तो नए साल पर पुलिस देगी ये खास ऑफर

यह भी पढ़ें: Machhiwara Sahib: कोल्ड स्टोर के कमरे में मिले अधेड़ महिला व पुरुष के शव, स्वजनों ने लगाए हत्या के आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.