Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: पुलिस चौकी से चंद कदमों की स्थित मंदिर में चोरी, चांदी और नगदी लूट फरार हुए चोर

पुलिस थाना छेहरटा के अधीन पुलिस चौकी टाउन छेहरटा से महज 50 कदमों की दूरी पर स्थित श्री हनुमान मंदिर में चोरों ने हाथ साफ किया। मंदिर में 12 लाख के करीब चोरी हुई है। इस संबंध में पुलिस को सूचित किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sun, 12 Feb 2023 12:07 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर के मंदिर में 12 लाख के करीब चोरी हुई है।

अमृतसर, जागरण संवाददाता। पुलिस थाना छेहरटा के अधीन पुलिस चौकी टाउन छेहरटा से महज 50 कदमों की दूरी पर स्थित श्री हनुमान मंदिर में कुछ चोरों ने देर रात लकड़ी की सीढ़ी से छत के रास्ते मंदिर में दाखिल होकर मंदिर से भगवान की प्रतिमा से चांदी का सामान व गोलक तोड़कर लाखों की लूट को अंजाम दिया है।

मंदिर से भगवान की मूर्तियां गायब

मंदिर कमेटी के प्रधान पवन कुमार ने बताया कि सुबह तीन बजे के करीब जब पंडित ने मंदिर के द्वार को खोला तो देखा कि मंदिर की सभी गोलक टूटी हुई थी, जिसमें पड़ी नगदी तथा मंदिर में श्री कृष्ण जी की प्रतिमा से चांदी की बांसुरी, शिव भोले जी के चांदी के नागराज, चांदी का त्रिशूल व चांदी की गागर, मां दुर्गा का चांदी का छत्र चोरी हो चुके थे। इसके अलावा चोरों ने मंदिर के कमरों में भी छानबीन कर समान बिखेरा हुआ था। उन्होंने बताया कि मंदिर में 2 बार पहले भी चोरी हो चुकी है, जिस बारे पुलिस की तरफ से अभी तक कोई भी सुराग नहीं लगाया गया और अब दोबारा फिर चोरी हो गई है।

यह भी पढ़ें Punjab News: बुजुर्ग की हत्या कर सामान चोरी करने के मामले में अज्ञात पर केस दर्ज, कईं वारदातें हैं अनसुलझी

पुलिस कर रही जांच

उन्होंने बताया कि मंदिर में 12 लाख के करीब चोरी हुई है। इस संबंध में पुलिस को सूचित किया गया है।

चोरी का समाचार मिलते ही मानव अधिकार संघर्ष कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. हरीश शर्मा, काउंसलर अरविंद शर्मा, कांग्रेसी नेता सतीश बल्लू, रमन रम्मी, समाजसेवी अरवीन भकनां, भाजपा नेता अविनाश शैला, विपन नैय्यर, डा. सुशील देवगन, सतीश मोहना मौके पर पहुंचे तथा कहा कि मंदिर में यह तीसरी चोरी की वारदात हो चुकी है, पर पुलिस ने अभी तक किसी भी चोर को काबू नहीं किया, जिस कारण लोगों का पुलिस से विश्वास उठता जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर दो दिन में पुलिस ने चोरों को काबू कर कार्रवाई नहीं की तो वह सड़क पर धरना लगाने के लिए मजबूर होंगे।

थाना छेहरटा प्रभारी इंस्पेक्टर गुरविंदर सिंह पुलिस टीम सहित घटना स्थान पर पहुँचे और सारी स्थिति का जायज़ा लेते मंदिर कमेटी से हुए नुक्सान बारे जानकारी हासिल की। गुरविंदर सिंह ने बताया कि नजदीकी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है जल्द ही उक्त चोरों को काबू कर लिया जायेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें