Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab : पाकिस्तान की नापाक कोशिशें, अमृतसर में भेजी 41 किलो हेरोइन...STF ने किया भंडाफोड़; तीन तस्कर गिरफ्तार

41 kg Heroin recoverd in Amritsar पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार की रात तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास 41 किलो हेरोइन बरामद की है। हेरोइन की यह बड़ी खेप पाकिस्तान से भारत पहुंची थी। तीनों तस्कर यह खेप किसी को देने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि आरोपित अमृतसर के रमदास क्षेत्र के रहने वाले हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 23 Aug 2023 11:09 AM (IST)
Hero Image
अमृतसर मेंं पाकिस्तान से आई 41 किलो हेरोइन सहित तीन तस्कर गिरफ्तार

अमृतसर, जागरण संवाददाता। 41 kg Heroin recoverd in Amritsar: पाकिस्तान अपने नापाक मनसूबों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर उसने भारत में नशीला पदार्थ भेजने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के गलत इरादों पर पानी फेर दिया है। पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार की रात तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास 41 किलो हेरोइन बरामद की है।

अगस्त के महीने में पाकिस्तान ने भेजी 150 किलो से अधिक हेरोइन

हेरोइन की यह बड़ी खेप पाकिस्तान से रवि दरिया के माध्यम से भारत पहुंची थी। पकड़ी गई हेरोइन की खेप तस्कर रणजोध सिंह ने अपने घर में दबाकर रखी हुई थी। तीनों तस्कर इस खेप की डिलीवरी किसी को देने वाले थे, लेकिन इसकी जानकारी एसटीएफ को मिलने के बाद ट्रैप लगाकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।उल्लेखनीय है कि फिरोजपुर व अमृतसर में अगस्त में पाकिस्तान से आई 150 किलो से अधिक हेरोइन बरामद की जा चुकी है।

यह हैं आरोपी

पकड़े गए तीनों तस्वीरों की पहचान आज्ञापाल सिंह निवासी गांव घूमराय, रणजोध सिंह उर्फ राणा निवासी महिमद मंदरावाला थाना रामदास और संदीप सिंह उर्फ शेर निवासी पंज गहराइयों वाला थाना रामदास के रूप में हुई है। इन सभी का किंगपिन आज्ञपाल सिंह था।

हेरोइन को रावि दरिया के माध्यम से पहुंचाया भारत

एसटीएफ के एआईजी मुख्तियार राय ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली थी की हीरोइन की एक बड़ी खेप रावि दरिया के माध्यम से भारत पहुंची है। यह खेप तीनों तस्करों ने ले ली थी। गुप्त सूचना के आधार पर तीनों तस्करों को गिरफ्तार किया गया और इनसे पूछताछ के बाद 41 किलो हीरोइन बरामद की गई।

घर की जमीन में दबा रखी थी हेरोइन

यह हेरोइन तस्कर रणजोध सिंह उर्फ राणा ने अपने घर में जमीन में दबा कर रखी हुई थी। पूछताछ में सामने आया है कि यह हेरोइन की खेप 5-6 दिन पहले ही मंगवाई गई है। एसटीएफ ने तीनों तस्करों से चार मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

अभी तक की जांच में सामने आया है कि तस्कर आज्ञा पाल सिंह इन सभी का किंगपिन था। फिलहाल तीनों तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है कि यह तस्कर किन-किन तस्करों के संपर्क में थे।