Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोल्डेन टेम्पल के बाहर जज के सुरक्षाकर्मी की पिस्टल छीन युवक ने खुद को मारी गोली, अस्पताल में हुई मौत

अमृतसर के श्री हरिमंदिर साहिब के बाहर एक युवक ने हाई कोर्ट के जज के सुरक्षाकर्मी की पिस्तौल छीनकर खुद को गोली मार ली। जब तक पुलिसकर्मी कुछ समझ पाता युवक खुद को गोली मार चुका था। गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। युवक को गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
श्री हरि मंदिर साहिब के बाहर युवक ने खुद को मारी गोली।

जागरण संवाददाता अमृतसर। श्री हरिमंदिर साहिब के बाहर एक युवक ने हाई कोर्ट के जज के सुरक्षाकर्मी की पिस्तौल छीन कर खुद को गोली मार ली। गोली लगने से युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी हुए युवक को गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे एसीपी गगनदीप सिंह ने बताया कि सारे मामले की जांच की जा रही है।

हरिमंदिर साहिब में मत्था टेकने पहुंचे थे जज

प्राथमिक जांच में पता चला कि गोली मारने वाला युवक पुलिसकर्मी का कोई रिश्तेदार या गरीबी नहीं था। जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह बड़ी संख्या में संगत श्री हरिमंदिर साहब को माथा टेकने पहुंची थी। इस दौरान पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के एक जज भी दर्शन करने के लिए पहुंचे हुए थे। उनकी सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी की श्री हरमंदिर साहिब के बार प्लाजा में एक युवक ने पिस्तौल छीन ली और खुद को गोली मार ली।

यह भी पढ़ें- पर्यावरण प्रेमी को शिकायत पड़ी महंगी, आरोपियों ने मारकर रेलवे ट्रैक पर फेंका; जान बचाने के लिए काटनी पड़ीं दोनों टांगे

युवक की हालात गंभीर

जब तक सुरक्षाकर्मी कुछ समझ पाता तब तक युवक खुद को गोली मार चुका था। कुछ ही दूरी पर मौजूद सुरक्षाकर्मी घटना स्थल पर पहुंचे और युवक को गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- 'अमृतपाल और उसके साथी CM मान की जान के लिए खतरा', पंजाब पुलिस ने हाई कोर्ट में दी जानकारी