Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: हाथों में सामान और चेहरे पर शिकन, पाकिस्‍तान छोड़ भारत आए 21 हिंदू; बोले- अब वापस नहीं जाएंगे

Punjab News बांग्‍लादेश का असर अब पाकिस्‍तान में भी देखने को मिल रहा है। पाकिस्‍तान को छोड़कर 21 हिंदू अटारी बॉर्डर से भारत आए हैं। उनके चेहरे पर शिकन और तनाव साफ दिखाई दे रहा है। डरे और सहमे वह बोल रहे हैं कि अब कभी पाकिस्‍तान वापस नहीं जाएंगे। ये हिंदू अटारी बॉर्डर से जोधपुर के लिए रवाना होंगे।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 08 Aug 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान से पलायन कर भारत आए 21 हिंदू (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं होता। यही कारण है कि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू लगातार पलायन कर रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को 21 हिंदू पाकिस्तान से पलायन कर अटारी सीमा पर पहुंचे। भारत-पाकिस्तान को विभाजित करती अंतर्राष्ट्रीय अटारी सीमा पर आए इन लोगों के चेहरे पर तनाव और शिकन देखने को मिली।

जोधपुर के लिए रवाना होंगे ये लोग

ये सभी लोग अटारी बॉर्डर से जोधपुर के लिए रवाना होंगे। सभी पाकिस्तान के सहीमयार खाना प्रांत में रहते थे, पर माहौल खराब होने के कारण उन्होंने पलायन किया। दर्शन कुमार और बिरया राम नामक शख्स ने बताया कि वे सभी टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हैं। अब वे कभी पाकिस्तान नहीं जाएंगे। उनके अनुसार पाकिस्तान में आने वाले दिनों में कई अन्य हिंदू परिवार भारत आएंगे।

यह भी पढ़ें: Amritsar Crime News: पत्नी के साथ हुआ मामूली झगड़ा, ससुरालियों ने गांव में आकर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां; तीन घायल

पाकिस्‍तान में नहीं सुरक्षित हिंदू

बांग्लादेश में सरकार गिरने के बाद हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के बाद अब पाकिस्तान में भी हिंदू सुरक्षित नहीं हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान में हिंदुओं की बेटियों का अपहरण, जबरन निकाह और तलाक सामान्य बात है। कई किशोरियों को कट्टरपंथियों ने अगवा कर शोषण का शिकार बनाया है। वहीं हिंदुओं को बेरहमी से मारा जाता है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: अकाली सरकार के दौरान बेअदबी, SAD चीफ सुखबीर बादल ने मांगी माफी; जत्थेदार को दिया पत्र सार्वजनिक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर