Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar Accident News: अमृतसर के तीर्थयात्री हुए हादसे का शिकार, हेमकुंड साहिब से लौटते हुए पलटा वाहन; नौ लोग घायल

Accident in Joshimath अमृतसर के तीर्थयात्री हादसे का शिकार हो गए हैं। हेमकुंड साहिब से मत्‍था टेकने के बाद वापस लौट रहे थे। इसी दौरान वाहन क्षतिग्रस्‍त हो गया जिससे नौ लो घायल हो गए। यह हादसा जोशीमठ में हुआ। हालांकि इस हादसे में किसी की मौत की खबर सामने नहीं आई है। हादसे में घायल हुए यात्रियों का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 18 Jul 2024 11:06 AM (IST)
Hero Image
जोशीमठ में पंजाब के तीर्थयात्री हुए हादसे का शिकार

जागरण संवाददाता, गोपेश्वर (चमोली)। हेमकुंड साहिब में मत्था टेककर लौट रहे पंजाब के तीर्थ यात्रियों का टाटा एक्स जोन वाहन जोशीमठ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में चालक समेत वाहन में सवार सभी नौ लोग घायल हो गए। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ में प्राथमिक उपचार देने के बाद श्रीनगर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

आपस में रिश्‍तेदार हैं घायल

सभी घायल आपस में रिश्तेदार हैं और दो की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस की प्राथमिक जांच में हादसे की वजह वाहन की स्टेयरिंग लॉक होना सामने आई है। जिस जगह हादसा हुआ, वहां सड़क के किनारे पैराफिट और क्रैश बैरियर नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: युवक ने प्‍यार का झांसा देकर युवती को जाल में फंसाया, फिर दस लाख रुपयों के लालच में दुबई में कर दिया सौदा

घायलों की हुई पहचान

घायलों में गुमानपुर निवासी बेअंत सिंह (चालक) व कंवलजीत सिंह, राजोके तरनतारन निवासी हरप्रीत सिंह, राजाताल निवासी तरसेम सिंह, चैक अल्लाहबख्स निवासी पवनदीप कौर व हरप्रीत कौर, पैन निवासी निशान सिंह, जसविंदर कौर, कलविंदर कौर हैं। इनमें कंवलजीत और तरसेम की हालत गंभीर है। तीर्थ यात्रियों का दल पंजाब के अमृतसर से हेमकुंड साहिब की यात्रा पर आया था।

मंगलवार को हेमकुंड साहिब में टेका था मत्‍था

मंगलवार को सभी ने हेमकुंड साहिब में मत्था टेका था। और बुधवार सुबह पंजाब के लिए निकले। तीर्थ यात्रियों का वाहन अभी गोविंदघाट से 10 किमी आगे जोशीमठ पहुंचा था कि मारवाड़ी बैंड के पास स्टेयरिंग लॉक हो गई।

यह भी पढ़ें: पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का भंडाभोड़, अमृतसर से बब्बर खालसा का सदस्य गिरफ्तार; पिस्तौल और मैगजीन बरामद