Move to Jagran APP

AAP ने बरनाला से हरिंदर सिंह धालीवाल को बनाया उम्मीदवार, 4 विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव

पंजाब उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने बरनाला सीट से हरिंदर सिंह धालीवाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। धालीवाल सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर के करीबी दोस्त हैं और उनकी जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं। हालांकि उनकी उम्मीदवारी से पार्टी में गुटबाजी बढ़ने की आशंका है क्योंकि जिला प्रधान गुरदीप सिंह बाठ भी टिकट के दावेदार थे।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 20 Oct 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
बरनाला सीट से आप उम्मीदवार हरिंदर सिंह धालीवाल
हेमंत राजू, बरनाला। विधानसभा हलका बरनाला जरनल सीट पर उपचुनाव के लिए (Punjab By-Election) आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने पार्टी कार्यकर्ता 35 वर्षीय हरिंदर सिंह धालीवाल निवासी छीनीवाल कलां जिला बरनाला के नाम की घोषणा करके उनको चुनाव मैदान में उतार दिया हैं। आप उम्मीदवार के नाम की चर्चा हरिंदर धालीवाल की पहले से ही चल रही थी जो रविवार को लिस्ट आते ही सत्य हो गई।

जानें कौन हैं हरिंदर सिंह धालीवाल

हरिंदर सिंह धालीवाल संगरूर से सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर के क्लासमेट व सबसे करीबी दोस्त हैं। जून 2024 में जब गुरमीत सिंह मीत हेयर ने लोकसभा संगरूर से चुनाव लड़ा था तो हरिंदर सिंह धालीवाल उनके कवरिंग उम्मीदवार बने थे।

मीत हेयर के दो बार विधायक बनने व एक बार सांसद बनाने में हरिंदर धालीवाल की कड़ी मेहनत मानी जा रही हैं। हरिंदर धालीवाल के पिता मुख्तयार सिंह पशु पालन विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं व किसान परिवार से संबंध रखते है व माता सुखप्रीत कौर गृहिणी हैं। पत्नी मनरीत कौर पहले जॉब करती थीं अब पार्टी के कार्य में हरिंदर की सहायता करते हैं।

मीत हेयर के क्लासमेट हैं धालीवाल

मीत हेयर और हरिंदर धालीवाल बाबा गांधा सिंह पब्लिक स्कूल बरनाला के 12वीं तक के क्लासमेट है, स्कूल टाइम से दोस्त हैं। दोनों ने बनूड़ कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की और मीत हेयर के साथ ही आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। वर्ष 2017 में जब मीत हेयर विधायक बने थे तब से लेकर अब तक हरिंदर धालीवाल मीत हेयर के साथ ही रहते हैं।

गुटबाजी बढ़ने की आशंका

बरनाला विधानसभा सीट पर अपना प्रभाव बरकरार रखने के लिए सांसद मीत हेयर ने अपने दोस्त को उम्मीदवार बनाने में अहम योगदान हैं। हरिंदर धालीवाल को टिकट दिए जाने से आम आदमी पार्टी में गुटबाजी बढ़ने की आशंका बढ़ गई है।

पार्टी के जिला प्रधान व जिला प्लानिंग बोर्ड बरनाला के चेयरमैन गुरदीप सिंह बाठ उप चुनाव का टिकट लेने के लिए खुद को सबसे बड़े दावेदार पेश कर रहे थे। अब मीत हेयर के खाते में टिकट दिए जाने से गुरदीप सिंह बाठ और पार्टी के टकसाली वर्करों में गुटबंदी बढ़ कर सड़कों पर आने की संभावना बन गई हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab By-Election 2024: चारों सीट पर AAP ने उम्मीदवारों का किया एलान, गिद्दड़बाहा से डिंपी ढिल्लों लड़ेंगे चुनाव

13 नवंबर को होगा चुनाव

चुनाव आयोग ने पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को चुनाव कराने का एलान किया है। डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल, गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर वोटिंग होगा। 

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: 'अमृतसर-दिल्ली हाईवे जाम कर देंगे', धान खरीद में देरी से भड़के किसान; सरकार को दिया अल्टीमेटम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।