Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Barnala Police: 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाला गिरोह गिरफ्तार, हथियारों सहित काबू में आए आठ आरोपी

बरनाला में पुलिस ने फिरौती मांगने वाले एक गिरोह पर एक्शन लेते हुए आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस ने 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने पर गिरोह के आठ सदस्यों को काबू किया और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने आरोपियों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

By Nishu Rani Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 31 Jul 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
एसएसपी बरनाला संदीप कुमार मलिक काबू आरोपितों के बारे जानकारी देते हुए।

हेमंत राजू, बरनाला। जिला पुलिस के सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह की टीम ने 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को हथियारों सहित काबू किया है। इन आरोपियों के पास से तीन पिस्टल, नौ कारतूस 32 बोर सहित दो मैगजीन भी बरामद हुए हैं

प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान एसएसपी बरनाला संदीप कुमार मलिक ने बताया कि एसपी सनदीप सिंह मंड, डीएसपी तपा मानवजीत सिंह, डीएसपी राजिंदरपाल सिंह, सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह की अगुवाई वाली जिला पुलिस ने फिरौती मांगने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से अवैध हथियारों में तीन पिस्टल, नौ कारतूस 32 बोर सहित दो मैगजीन भी बरामद हुए हैं।

उन्होंने बताया कि आठ जुलाई को शिकायतकर्ता आढ़तियां सतपाल मौड़ निवासी तपा ने पुलिस को बयान दर्ज करवाया कि उसके मोबाइल फोन पर इंटरनेशनल नंबर से व्हाट्सएप कॉल आ रही थी, उक्त व्यक्ति ने खुद को गैंगस्टर लक्की पटियाल बताते हुए उससे 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

आरोपित गुरदीप सिंह उर्फ गिल निवासी पत्ती मौड़ नाभा, जिला बरनाला, निर्मल सिंह उर्फ निम्मा निवासी कमाल पत्ती मौड़ नाभा, जिला बरनाला व गुरतेज सिंह उर्फ कंडा निवासी मौड़ नाभा, जिला बरनाला को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपित जगसीर सिंह निवासी गांव सुखानंद जिला मोगा, गुरवीर सिंह निवासी माड़ा मुसतफा मोगा, पहले से फरीदकोट जेल में बंद लवप्रीत सिंह निवासी माड़ी मुसतफा मोगा,पटियाला जेल में बंद गुरप्रीत सिंह उर्फ कुक्की निवासी पडोल जिला एसएएस नगर, श्री मुक्तसर जेल में बंद जेल में बंद गुरप्रीत सिंह उर्फ बराड़ निवासी सुखनंद जिला मोगा को नामजद करके काबू किया है।

आरोपियों से बरामद हुए हथियार

उन्होंने बताया कि आरोपित गुरदीप सिंह के पास से तीन पिस्टल नौ कारतूस 32 बोर जिंदा सहित दो मैगजीन, आरोपित गुरदीप सिंह के पास से एक मोटरसाइकिल नंबर पीबी-73 ए - 1526 पलटीना व जगसीर सिंह व गुरवीर सिंह के पास से एक स्विफ्ट कार पीबी-19 एल 8100 बरामद की है।

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ की नाइट लाइफ के लिए तैयार नहीं व्यापारी, 24 घंटे दुकानें खोलने को लेकर नहीं दिख रहा उत्साह; ये है बड़ी वजह

कोर्ट ने आरोपियों को चार दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान उक्त आरोपितों ने बताया कि उन्होंने शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर अपने जेल में बैठे साथियों को देकर इस वारदात को अंजाम दिया। उक्त आरोपितों ने बताया कि उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर आढ़तियां सतपाल मौड़ निवासी तपा को धमकियां देकर फिरौती की मांग की थी। पुलिस ने माननीय अदालत के पास से जेल में बंद आरोपितों के प्रोडक्शन वारंट हासिल कर आरोपित गुरप्रीत सिंह उर्फ कुर्की, लवप्रीत सिंह, गुरप्रीत सिंह उर्फ बराड़ को विभिन्न जिलों से लाकर जिला अदालत में पेश में पुलिस ने चार दिनों का रिमांड हासिल किया है।

सभी आरोपितों पर पहले से दर्ज हैं मामले

एसएसपी बरनाला संदीप कुमार मलिक ने बताया कि उक्त आरोपितों के खिलाफ पहले से विभिन्न मामलों में केस दर्ज है। जिस के दौरान आरोपित गुरदीप सिंह के खिलाफ थाना भदौड़ में एक केस, गुरतेज सिंह निवासी मौड़ नाभा के खिलाफ दो केस थाना शैहणा व थाना भदौड़ में दर्ज है। आरोपित लवप्रीत सिंह उर्फ लवी निवासी जिला मोगा के खिलाफ विभिन्न जिलों में 11 केस दर्ज है।

आरोपित गुरदीप सिंह उर्फ कुर्की निवासी एसएएस नगर के खिलाफ चार केस व आरोपित गुरप्रीत सिंह उर्फ बराड़ जिला मोगा के खिलाफ विभिन्न जेलों में नौ केस दर्ज है। पुलिस ने गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: Nishan Sahib Colour: गुरुद्वारे में निशान साहिब का रंग बदला, बसंती या सुरमई दिखाई देगा ध्वज; SGPC ने जारी किया आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर