Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CA Intermediate Exam के लिए पंजीकरण शुरू, छात्र इस तारीख तक भर सकते हैं परीक्षा फॉर्म; ऐसे करें अप्‍लाई

CA Intermediate Exam 2024 सीए इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए एग्‍जाम फॉर्म निकल चुके हैं। छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। परीक्षा फॉर्म (EXam Forms) भरने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं कक्षा पास होनी चाहिए। यह सितंबर सत्र की परीक्षाओं के फॉर्म निकले हैं। वहीं उम्मीदवार 26 जुलाई तक अपने फॉर्म में सुधार कर सकेंगे।

By Hemant Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 14 Jul 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
सीए इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 20 तक भर सकेंगे फार्म (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बरनाला। CA Intermediate Exam 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सितंबर 2024 में सीए इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म जारी कर दिया है। पात्र आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परीक्षा फार्म भर सकते हैं।

बिना लेट फीस के सीए इंटर परीक्षा सितंबर फॉर्म के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई है। सितंबर सत्र की परीक्षाएं 12 सितंबर से 23 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी।

फाउंडेशन कोर्स में पंजीकृत होना जरूरी

परीक्षा फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार को एक मई या उससे पहले फाउंडेशन कोर्स में पंजीकृत होना जरूरी है। परीक्षा फॉर्म भरने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं कक्षा पास होनी चाहिए। बिना लेट फीस के ऑनलाइन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई है।

लेट फीस के साथ ऑनलाइन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 23 जुलाई रात 11.59 बजे तक रखी गई है। इसके बाद 24 जुलाई से फार्म में सुधार के लिए विंडो खोली जाएगी। उम्मीदवार 26 जुलाई तक अपने फॉर्म में सुधार कर सकेंगे।

1500 रुपये होगी फीस

गोबिंद टूर एंड ट्रैवल बरनाला के एमडी स्टेट अवार्डी भोला सिंह विर्क ने बताया कि परीक्षा शुल्क के रूप में 1500 रुपये और लेट फीस के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब के सात स्‍कूलों के नाम में बदलाव, अब स्वतंत्रता सेनानियों और बलिदानियों के नाम से जाने जाएंगे विद्यालय

नेपाल और भूटान के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 2200 रुपये और लेट फीस के तौर पर 600 रुपये जमा कराना होंगे। अन्य देशों के उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए 325 अमेरिकी डॉलर और लेट फीस के तौर पर अतिरिक्त 10 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना होगा।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन सीए इंटर सितंबर परीक्षा पंजीकरण

वाई एस ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट बरनाला के डायरेक्टर वरूण भारती ने कहा कि फार्म भरने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद नाम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें। अब आवेदन फॉर्म भरने के बाद आवश्यक शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: शंभू बार्डर पर किसान संगठनों की बैठक आज, अगली रणनीति को लेकर किया जा सकता है एलान

आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर फॉर्म को सेव कर दें। उम्मीदवारों को भविष्य में उपयोग के लिए फार्म को डाउनलोड करने की सलाह दी गई है ताकि किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके।