Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hit and Run Protest: पूरे पंजाब में बस-ट्रक चालकों का चक्का जाम, पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए लगी लंबी लाइनें; कई पेट्रोल पंप ड्राई

Hit and Run Case Protest हिट एंड रन कानून में सजा को सख्त किए जाने के विरोध में वाहन चालकों की हड़ताल का आज भी जारी है। इससे पेट्रोल-डीजल पंप ड्राई होने के कगार पर पहुंच गए है।लोगों को पेट्रोल डीजल डलवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। जबकि कुछेक पंपों पर नो स्टॉक के बोर्ड लगा दिए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Tue, 02 Jan 2024 12:19 PM (IST)
Hero Image
पूरे पंजाब में बस-ट्रक चालकों का चक्का जाम, पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए लगी लंबी लाइनें

हेमंत राजू, बरनाला। Hit and Run Case Protest: हिट एंड रन कानून में सजा को सख्त किए जाने के विरोध में वाहन चालकों की हड़ताल का आज भी जारी है।

दिल्ली से लेकर पंजाब तक कई राज्यों में हड़ताल का असर दिखाई दे रहा है। इससे पेट्रोल-डीजल पंप ड्राई होने के कगार पर पहुंच गए है।

पेट्रोल पंप हुए ड्राई 

देर रात तक कई पेट्रोल पंप ड्राई हो गए थे और सुबह से ही बाकियों ने लाइनें लगी हुई है। शाम तक लगभग सौ फीसद पेट्रोल पंप ड्राई हो जाएग।

इसमें लोगों को पेट्रोल डीजल डलवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। जबकि कुछेक पंपों पर नो स्टॉक के बोर्ड लगा दिए गए हैं। पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल खत्म होने से स्कूल बसों, एंबुलेंस के भी पहिये जाम होने का खतरा बन गया हैं।

तेल डलवाने के लिए पेट्रोल पंप पर लगा जमावड़ा

उधर ट्रक यूनियन बरनाला के प्रधान हरदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि बरनाला यूनियन ने छह जनवरी तक ट्रक यूनियन में होने वाली पुकार को भी बंद कर दिया हैं।

तेल टैंकरों व ट्रक यूनियन की हड़ताल की खबर सुनते ही लोगों में तेल डलवाने को लेकर पंपों पर वाहनों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। पेट्रोल पंपों पर कड़ाके की सर्दी के बीच लोग वाहनों को लंबी लाइन लगाकर तेल डलवाने को लेकर इंतजार कर रहे हैं।

पेट्रोल पंपों पर खत्म हुआ पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल पंप एसोसिएशन बरनाला के उप प्रधान विकास बंसल बंटी के अनुसार जिला बरनाला में करीब साठ पेट्रोल पंप है, जिन पर डीजल और पेट्रोल की सप्लाई दी जाती है।

अधिकांश पंपों पर मंगलवार दोपहर तक पेट्रोल डीजल खत्म हो चुका है व आज मंगलवार देर शाम तक जिले के सभी पेट्रोल पंपों पर तेल खत्म हो जाएगा। उधर तपा में गैस सिलेंडर की दो एजेंसियों पर गैस भी खत्म हो गई हैं।

सरकार के फरमान के विरोध में उतरे ड्राइवर

ट्रक यूनियन बरनाला के प्रधान हरदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि हिट एंड रन के मामलों में दोषी ट्रक ड्राइवर पर सात लाख रुपए तक का जुर्माना और 10 साल तक कैद का प्रावधान किया गया है।

इसके विरोध में तेल टैंकर व ट्रक यूनियन और ट्रांसपोर्टर खुलकर सड़कों पर आकर सरकार के इस फरमान का विरोध करने लगे हैं।

यह भी पढ़ें- रेलवे ने नहीं दी ट्रेन तो CM मान ने निकाला दूसरा तरीका, अब हवाई जहाज से बुजुर्गों को कराएंगे तीर्थ यात्रा; पढ़ें पूरा प्लान

हिड एंड रन कानून को रद करने की मांग की

प्रधान हरदीप सिंह सिद्धू व अन्य ट्रांसपोर्टरों ने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं जानबूझकर नहीं की जाती हैं और ड्राइवरों को अक्सर डर होता है कि अगर वे घायलों को अस्पताल ले जाने का प्रयास करते हैं तो उन्हें भीड़ की हिंसा का शिकार होना पड़ेगा। इसलिए यूनियनों ने एलान किया है इस फरमान को रद्द किया जाए।

कैन में भरकर पेट्रोल ले जा रहे लोग

पंजाब के पटियाला, फरीदकोट, मुक्तसर और जालंधर सहित कई जिलों में पेट्रोल डलवाने के लिए लंबी-लंबी लाइने लगी हुई हैं। मुक्तसर में कुछ पेट्रोल पंपों से तेल खत्म हो चुका है। परागपुर में पेट्रोल पंप पर कुछ लोग कैन में भी पेट्रोल भरवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें-  Punjab News: टैंकर यूनियन की हड़ताल से सूखने लगे पेट्रोल पंप, आज शाम तक हो जाएंगे खाली; ड्राइवरों हड़ताल बिगड़ेंगे हालात