Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: एफसीआई गोदामों में लगी भीषण आग, कई क्विंटल चावल जलकर राख

Punjab News पंजाब के बरनाला में एफसीआई गोदाम में भीषण आग लगने से कई क्विंटल चावल जलकर राख हो गया। आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। किसी की हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन चावल की कई बोरियों में आग लग गई। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: एफसीआई गोदामों में लगी भीषण आग, चावल जलकर राख।

संवाद सहयोगी, तपा बरनाला। तपा के बाहरी बस स्टैंड के नजदीक एफसीआई गोदामों में भयानक आग लगने से बोरियों में रखे कई क्विंटल चावल जलकर खाक हो गया। डिपो मैनेजर आशुतोष संतोष व अन्य गोदाम अधिकारियों ने बताया कि आग लगने का कारण बिजली की स्पार्किंग का अनुमान लगाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, वीरवार सुबह दिन चढ़ने के साथ ही एफसीआई के गोदाम में ई शेड 4 स्टैक व्हील नंबर 37, 38, 39, 40 में बड़ी संख्या में चावल की बोरियां लगी हुई हैं। अचानक मौके पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी ने धुंआ निकलता देखा तो उसने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

मौके पर पहुंचीं दमकल की गाड़ियां

जिन्होंने तुरंत इस संबंध में फायर ब्रिगेड को सूचित किया। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं, जिनमें ड्राइवर बेअंत सिंह, ड्राइवर मलकीत सिंह, फायरमैन मंजीत सिंह, फायरमैन अर्शदीप सिंह, फायरमैन हरजिंदर सिंह, फायरमैन राजदीप सिंह आदि ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारी

घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी तपा गुरबिंदर सिंह की अगुवाई में सहायक थानेदार बलजीत सिंह मौके पर पहुंचे। इस संबंध में डिपो मैनेजर आशुतोष संतोष ने एएम तिलक मोहन से बात की तो उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण बिजली की स्पार्किंग हुई है और नुकसान के बारे में बताया कि जांच के बाद ही पता चल पाएगा। घटना की जानकारी होते ही विभाग के संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पानी से खराब हुआ चावल

मौके पर जब मजदूरों को बुलाकर बोरियां निकाली जा रही थी तो आग पर काबू पाने के दौरान इस्तेमाल किए गए, पानी से भी कुछ चावल खराब हुआ है, लोगों का कहना था कि यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस मौके पर एफसीआई के अधिकारी, शैलर मालिक व अनाज खरीद से जुड़े विभाग के अन्य अधिकारी पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें- Chandigarh Accident: कार-बाइक की भीषण टक्कर में 5 साल के मासूम की मौत, बीमार बेटे को दवाई दिलाने जा रहे थे पिता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर