Move to Jagran APP

Punjab News: नामांकन रद्द होने पर सरपंच उम्मीदवार का हाईवोल्टेज ड्रामा, पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ा पानी टंकी पर

बरनाला के गांव चीमा में सरपंच पद के उम्मीदवार निरंजन सिंह का नामांकन पत्र रद्द होने के बाद हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। निरंजन सिंह पेट्रोल की बोतल लेकर गांव की पानी की टंकी पर चढ़ गए और पंजाब सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि विरोधी उम्मीदवार की राजनीतिक पहुंच के कारण उनका नामांकन रद्द किया गया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 08:38 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: नामांकन रद्द होने पर सरपंच उम्मीदवार का हाईवोल्टेज ड्रामा।
हेमंत राजू, बरनाला। जिले के गांव चीमा में सरपंची के उम्मीदवार निरंजन सिंह का नामांकन पत्र रद्द होने के रोष में पेट्रोल की बोतल लेकर गांव की पानी वाली टंकी पर चढ़ गया। जिस दौरान उम्मीदवार निरंजन सिंह ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ रोष प्रर्दशन किया।

इस मौके पर प्रदर्शनकारी निरंजन सिंह ने कहा कि उन्होंने सरपंची के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था। परंतु ब्लाक शैहणा के रिटर्निंग अधिकारी व अन्य अधिकारियों ने विरोधी उम्मीदवार की राजनीतिक पहुंच कारण उनका नामांकन पत्र रद्द कर दिया है।

सरकार से की ये मांग

उन्होंने कहा कि उसका नामांकन रद्द करने के लिए पंचायती जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगाए जा रहे है। उन्होंने इस संबंध में बाकायदा हलफनामा दाखिल किया है। उन्होंने मांग की कि उनका रद्द किया गया नामांकन पत्र बहाल कर उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए। जब तक न्याय नहीं मिलेगा वह अपना संघर्ष जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें- अमृतसर से गिरफ्तार जतिंदर गिल की निशानदेही पर 10 करोड़ की कोकेन बरामद, नए साल के लिए पंजाब में आपूर्ति होनी थी बड़ी खेप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।