Move to Jagran APP

Punjab Panchayat Election: पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान हुई हिंसा, गांव करमगढ़ में उम्मीदवार के साथ मारपीट

Punjab Panchayat Election पंजाब में आज सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। मतदान शुरू होने के कुछ घंटे पहले ही बरनाला जिले के गांव करमगढ़ में पंचायत चुनाव लड़ रहे एक उम्मीदवार पर हमला हो गया। हमले में पंच गंभीर रूप से घायल हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब में पंचायत चुनावों पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 15 Oct 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
हिंसा में पंचायत चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार के साथ मारपीट

हेमंत राजू, बरनाला। पंजाब में आज यानी मंगलवार को सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। बता दें कि कुल 13,937 ग्राम पंचायतें हैं। जिले के गांव करमगढ़ में मतदान शुरू होने के कुछ घंटे पहले हुई मारपीट में पंचायत का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार की मारपीट होने से पंच गंभीर रूप से घायल हो गया , जिसे सिविल अस्पताल बरनाला में भर्ती करवाया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए मारपीट में घायल हुए पंच के उम्मीदवार गुरजंट सिंह ने बताया कि वह अपने साथी के साथ गाड़ी में गांव में देर रात घर जा रहे थे तभी सरपंच का चुनाव लड़ रहे दूसरे पक्ष के 20 से 25 व्यक्तियों ने हमला कर दिया।

गाड़ी घेर कर तेज धार हथियारों से किया हमला

गुरजंट सिंह ने बताया कि उनकी गाड़ी के आगे मोटरसाइकिल लगाकर उनकी गाड़ी घेर ली व तेजधार हथियारों से हमला किया गया। उन्होंने बताया कि हमले के दौरान उनके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं और उनका साथी भी गंभीर रूप से घायल हो गया और हमलावर मौके से फरार हो गए। जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

डीएसपी ने बताई ये बात

पुलिस कार्रवाई के संबंध में जानकारी देते हुए डीएसपी महलकलां सुबेग सिंह ने बताया कि गांव करमगढ़ में चुनाव को लेकर झगड़ा हुआ है, जिसमें एक पंच उम्मीदवार व एक अन्य उम्मीदवार के घायल होने की खबर है और इस मामले में घायलों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और आगे की कार्रवाई की जा रही है ।

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव पर रोक लगाने से किया इंकार

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को यह देखते हुए कि राज्य में मतदान पहले ही शुरू हो चुका है पंजाब में पंचायत चुनावों पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। यह मामला भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष आया। सीजेआई ने टिप्पणी करते हुए कहा कि हम अभी इस पर रोक कैसे लगा सकते हैं,चुनाव तो अब शुरू हो गए होंगे। अगर हम अभी रोक लगाते हैं तो पूरी तरह अराजकता फैल जाएगी। चुनाव पर रोक लगाना एक गंभीर बात है।

यह भी पढ़ें- फिरोजपुर में सरपंच प्रत्याशी और समर्थकों के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, हमलावरों ने चलाईं 400 राउंड गोलियां

शिअद प्रत्याशी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फरीदकोट के विधायक गुरदित सिंह सेखों के गांव मचाकी खुर्द में शिअद समर्थित प्रत्याशी को पुलिस ने मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया है। शिअद नेता परमबंस सिंह रोमाणा ने कहा कि जिससे मारपीट हुई उसी पर केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- Punjab Panchayat Chunav 2024 Live: पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, दोपहर 12 बजे तक 22 फीसदी हुई वोटिंग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।