Move to Jagran APP

बठिंडा में 'द बर्निंग ट्रेन' बनी मालगाड़ी, तेल से भरे 7 टैंकरों में लगी भीषण आग

पंजाब के बठिंडा रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी में अचानक आग लग गई। यह ट्रेन हिसार से आ रही थी। स्टेशन के पास दमकलकर्मियों ने तुरंत कार्रवाई की और आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि ट्रेन से कोई हताहत नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार ट्रेन में आग तेल के रिसाव होने से लगी। इस बाबत रेलवे जांच कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 26 Oct 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
हिसार से आ रही मालगाड़ी में लगी भीषण आग (जागरण फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, बठिंडा। Bathinda News: हरियाणा के हिसार से कच्चा तेल लेकर बठिंडा रिफाइनरी की ओर जा रही मालगाड़ी में शुक्रवार रात अचानक आग लग गई।

तेल लीकेज के कारण मालगाड़ी पर लदे तेल के सात टैंकर आग की चपेट में आ गए। गनीमत रही कि मालगाड़ी के पास कोई पैसेंजर ट्रेन नहीं थी। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

मालगाड़ी में आग बठिंडा स्टेशन पर पहुंचने से पहले लगी, लेकिन पता बठिंडा पहुंचने पर लगा। थाना कैनाल इंचार्ज एसआई हरजीवन सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग साढ़े 10 बजे पंजाब पुलिस की पीसीआर के कर्मचारी पटियाला रेलवे फाटक के पास खड़े थे।

अधिकारी ने बताया कि हमारी पेट्रोलिंग टीम को रेलवे ट्रैक पर आग लगने की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने कंट्रोल रूम को सूचना दी और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। 

दमकल विभाग की गाड़ियों ने पाया काबू

इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने देखा कि मालगाड़ी ‘बर्निंग ट्रेन’ बन पटरी पर दौड़ रही थी। तुरंत कंट्रोल रूम व दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाडियों ने कुछ देर में आग पर काबू पाया। रेलवे विभाग के उच्चाधिकारियों का कहना कि आग कैसे लगी, इसकी जांच की जाएगी। जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें- बंद मॉल से सड़ी-गली हालत में मिले दो शव, एक का खुला राज तो दूसरी बनी पहेली; फरीदाबाद डबल मर्डर का है मामला

इससे पहले, रेलवे की ओर से एक और मामला सामने आया था, जिसमें बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 14236) लकड़ी के ब्लॉक से टकरा गई थी। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए करीब दो घंटे तक ट्रेन सेवाएं रोकी गईं और ट्रैक से अवरोध हटने के बाद ही उन्हें फिर से शुरू किया गया।

वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर अजय कुमार ने मलीहाबाद थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। कुमार ने बताया कि मलीहाबाद स्टेशन मास्टर से सूचना मिली थी कि डाउन लाइन पर किलोमीटर मार्कर 1096/10 और 1096/06 के बीच ट्रेन के इंजन में लकड़ी की टहनी फंसी हुई है।

गुरुग्राम में आग लगने से 4 लोगों की मौत

वहीं, दूसरी ओर शनिवार को हरियाणा के गुरुग्राम में घर में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया की घटना सुबह करीब सवा बारह बजे घटी। आग की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया। 

यह भी पढ़ें- हरियाणा: करवा चौथ बीतते ही पत्नी ने पति को दी खौफनाक मौत, बेटे के साथ मिलकर पहले पीटा फिर रेत दिया गला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।