Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda Crime: मौड़ मंडी में ट्रक यूनियन के पास चली तलवारें, सड़क पर तड़पता रहा युवक और फिर...; जानिए क्या है पूरा मामला?

पंजाब के बठिंडा गांव मौड़ मंडी में रविवार को गुंडागर्दी का आलम देखने को मिला। मौड़ मंडी के ट्रक यूनियन के पास कुछ युवकों ने एक नौजवान पर तेजधार हथियार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जल्द गिरफ्तारी की बात कही है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:20 PM (IST)
Hero Image
मौड़ मंडी में ट्रक यूनियन के पास चली तलवारें।

जागरण संवाददाता, बठिंडा। जिले के गांव मौड़ मंडी में रविवार को गुंडागर्दी का नंगा नाच खेला गया। इसमें मौड़ मंडी के ट्रक यूनियन के पास एक नौजवान पर कुछ युवकों ने तेजधार हथियारों से ताबड़ तोड़ वार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इस दौरान आसपास सैकड़ों लोग इकट्ठा रहे लेकिन युवक काफी देर तक सड़क पर पड़ा तड़पता रहा। इस मामले में घायल युवक को बचाते कुछ लोगों ने स्थानीय प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

घायल युवक की पहचान जसपाल सिंह चनवी वासी मौड़ के तौर पर हुई है। घटना के बाद मामले में पुलिस की कारगुजारी नकारा रही इसमें घटना के बाद बेशक पुलिस ने जख्मी नौजवान के बयान दर्ज किए है लेकिन मामले में किसी तरह की जानकारी देने की बजाय कहा कि अभी जांच चल रही है। जांच के बाद ही घटना के बारे में जानकारी दे सकते हैं। वहीं, बताया जा रहा है कि घायल जसपाल सिंह तलवंडी साबों में हुए एक मर्डर के केस में आरोपी था व कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था।

टांगों और बाजू पर किए वार, गंभीर रूप से हुआ घायल

माना जा रहा है कि हमला करने वाले लोग पहले मरे व्यक्ति के जानकार व परिजन थे जिन्होंने पुरानी रंजिश में बदला लेने के लिए युवक पर जानलेवा हमला किया। इस घटना की वायरल हो रही वीडियों में दो युवक जसपाल सिंह पर ताबड़तोड़ हथियारों से बीच सड़क में हमला कर रहे हैं। इस दौरान आसपास के कुछ लोग कुछ समय के बाद हमलावरों के पास आते हैं व उस युवक को बचाने की कोशिश करते हैं। इस दौरान हमलावरों ने जसपाल की टांगों व बाजू पर वार किए जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद बचाने वाले लोगों ने ही युवक को सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां उसे प्राइवेट अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: पंजाबी मुंडे अभिषेक शर्मा ने जिंबाब्वे के छुड़ाए पसीने, महज 46 गेंदों में जड़ा शतक; तोड़ दिया रोहित का ये रिकॉर्ड

पुराने हत्याकांड की रंजिश के चलते पीटा गया

घायल युवक जसपाल सिंह के भाई सुखपाल सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले एक हत्या हुई थी। इस हत्याकांड के आरोपी जेल में हैं, रविवार को इसी हत्याकांड की रंजिश में उनके भाई को बुरी तरह पीटा गया है, जबकि जसपाल सिंह का एक हाथ तोड़ दिया गया है व पैर में भी गंभीर जख्म है। उन्होंने कहा कि यह घटना के बाद पुलिस को जानकारी दी लेकिन कोई भी पुलिस कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा, अब जसपाल को इलाज के लिए बठिंडा लाया गया है।

परिवार को बताया जान का खतरा- घायल की मां

वहीं, घायल की मां ने कहा कि इस मामले में उनके परिवार को जान का खतरा है व आरोपी लोगों पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि इस वारदात को डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों ने अंजाम दिया है। मामले में एसएसपी दीप पारिक ने कहा कि घटना के बाद पुलिस जांच कर रही है व इस मामले में आरोपी लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है व जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: Batala News: दो गुटों में पुरानी रंजिश को लेकर चली ताबड़तोड़ गोलियां, दो की मौत; कई घायल