Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda: ATM तोड़कर लूट की साजिश रचने वाले आरोपित चढ़े पुलिस के हत्‍थे, जल्‍द अमीर बनने के लिए उठाया था ये कदम; जानिए पूरा मामला

Bathinda Crime News पंजाब के बठिंडा में लुटेरों की तरफ से एसबीआई बैंक ब्रांच घुद्दा के एटीएम मशीन को तोड़कर लूटने की कोशिश करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के 12 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपितों को धर दबोचा व एटीएम को लूटने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला सामान भी बरामद कर लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 31 Dec 2023 03:45 PM (IST)
Hero Image
ATM तोड़कर लूट की साजिश रचने वाले आरोपित चढ़े पुलिस के हत्‍थे

जागरण संवाददाता, बठिंडा। लुटेरों की तरफ से एसबीआई बैंक ब्रांच घुद्दा के एटीएम मशीन को तोड़कर लूटने की कोशिश करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के 12 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपितों को धर दबोचा व एटीएम को लूटने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला सामान भी बरामद कर लिया गया है।

एटीएम की तोड़फोड़ कर लूटने की कोशिश

मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी नरिंदर सिंह व डीएसपी देहाती हीना गुप्ता ने बताया कि 31 दिसंबर की सुबह चार बजे थाना नंदगढ़ पुलिस को सूचना मिली कि कुछ असामाजिक तत्वों की तरफ से एसबीआई बैंक ब्रांच घुद्दा गांव में लगे एटीएम की तोड़फोड़ कर लूटने की कोशिश की है। इसके लिए लुटेरों ने सबसे पहले मुंह में कपड़े बांधकर एटीएम मशीन के कक्ष में दाखिल हुए। इसके बाद उन्होंने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का सप्रे कर विजविल्टी बंद कर दी।

हाई सिक्योरिटी सायरन व हूटरों के साथ कैमरों की तारें काटी

वहीं एटीएम से छेड़खानी करने से पहले वहां लगे हाई सिक्योरिटी सायरन व हूटरों के साथ कैमरों की तारें काट दी गई। इसके बाद एटीएम के नट बोल्ट खोलकर उसे खोलने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके। इसके बाद आसपास के लोगों ने मौके पर पुलिस को एटीएम से छेड़खानी के बारे में जानकारी दी, तो नंदगढ़ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: Bathinda Crime: लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, राहगीरों से मदद मांगने का झांसा देकर बनाते थे शिकार

आरोपितों की हुई पहचान 

इस दौरान आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के साथ मुखबरी का सहारा लेकर आरोपित लोगों की पहचान कर ली गई। इसमें पुलिस को जानकारी मिली कि वारदात को आरोपित अर्शदीप सिंह, कमलदीप शर्मा निवासी गांव घुद्दा और गुरवीर सिंह उर्फ गुरी निवासी गांव जंगीराणा जिला बठिंडा ने मिलकर अंजाम दिया है।

पुलिस से समय गवाएं बिना ही सभी आरोपितों के खिलाफ थाना नंदगढ़ में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित लोगों के पास मौके पर एक काले रंग का स्प्रे, एक नट खोलने वाली चाबी, पेचकस, हीरो हांडा लाल रंग का मोटरसाइकिल, एक गैस कटर, आक्सीजन सिलेंडर व पाइपे बरामद की है।

वारदात को अंजाम देने का ये था मकसद

एसपी सिटी नरिंदर सिंह ने कहा कि उक्त वारदात को अंजाम देने का मकसद जल्द से जल्द अमीर बनाना है। आरेपितों का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है, ताकि पूछताछ की जा सके। उन्होंने बताया कि एक आरोपित फाइनेंस कंपनी में काम करता और एमए की पढ़ाई कर रहा है, जबकि दूसरा आरोपित बीए की पढ़ाई कर रहा है। एसपी सिटी ने बताया कि जिले में किसी भी आपराधिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bathinda: स्पा सेंटर की आड़ में हो रहा देह व्यापार, पुलिस ने गंदे धंधे का किया पर्दाफाश; दो युवतियों समेत छह लोगों गिरफ्तार

अपराधियों को गिरफ्तार करने की दी गई सख्त हिदायतें

वहीं किसी भी वारदात की सूचना के तत्काल बाद पुलिस टीमों को एक्टिव होकर केस को ट्रेस करने व अपराधियों को गिरफ्तार करने की सख्त हिदायतें दी गई है। इसके चलते नंदगढ़ थाना के अधीन हुई वारदात को कुछ ही समय के बाद ट्रेस करने के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर जांच की जाएगी, ताकि उनकी तरफ से अगर पहले कोई इस तरह की आपराधिक वारदात की गई है उसके बारे में जानकारी मिल सकेगी।