Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बठिंडा में ट्रेन पलटाने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर रखा गया था मोटा सरिया; टला बड़ा हादसा

बठिंडा-दिल्ली रेलवे लाइन पर बंगी नगर के पास असामाजिक तत्वों ने सरिया रखकर ट्रेन को पलटाने की कोशिश की। रेलवे कर्मियों की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। रेलवे अधिकारी रेलवे पुलिस और जिला पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। इस ट्रैक पर छह मेल ट्रेनों का आवागमन होता है जिससे हजारों यात्रियों की जान जोखिम में पड़ सकती थी।

By Nitin Singla Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 23 Sep 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
बठिंडा में रेलवे पर मिला मोटा सरिया

जागरण संवाददाता, बठिंडा। असामाजिक तत्वों की तरफ से बठिंडा-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर बंगी नगर के पास सरिया रखकर ट्रेन को पलटाने की कोशिश की गई। इसमें रेलवे कर्मियों की मुस्तैदी के चलते बड़ा ट्रेन हादसा होने से रुक गया। फिलहाल इस मामले में रेलवे अधिकारियों, रेलवे पुलिस व जिला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

रेलवे ट्रैक पर मिला मोटा सरिया

रविवार सुबह तीन बजे के करीब एक मालगाड़ी गुजरने वाली थी। इसी दौरान कैबिन मैन के साथ रेलवे ड्राइवर ने रेलवे ट्रैक में किसी अनहोनी की आशंका के चलते ट्रेन को रोक दिया। इस मामले की जानकारी रेलवे अधिकारियों व जीआरपी को दी।

अधिकारियों के साथ जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर देखा कि रेलवे ट्रैक के बीच में किसी ने मोटी सरिया रखा था, जिसमें रेल गाड़ी को पलटाने की साजिश माना जा रहा है। फिलहाल रेलवे अधिकारी व आरपीएफ पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- अब कानपुर और बठिंडा में ट्रेन पलटाने की साजिश, लूप लाइन में रखा गया पांच किलो का गैस सिलेंडर

इस ट्रैक पर होता है छह मेल ट्रेनों का आवागमन

छह मेल ट्रेनों का आवागमन इस ट्रैक पर होता है। इसमें हजारों यात्रियों की जान जोखिम में जा सकती थी। इससे पहले भी देश के विभिन्न हिस्सों में इसी तरह की साजिशों का पर्दाफाश हो चुका है व कई ट्रेन हादसे का शिकार हुई है।

अभी हाल में केंद्र सरकार को रेलवे ट्रैक से छेड़खानी करने व किसी तरह का रोधक लगाकर गाड़ी को गिराने की कोशिश करने वालों पर देशद्रोह का केस दर्ज करने की हिदायत दी है।

यह भी पढ़ें- कानपुर में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश, ट्रैक पर रखा सिलेंडर; मौके पर LIU और रेलवे की टीम मौजूद