Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda News: अचानक कार सामने आने से बीच सड़क पर पलटी यात्रियों से भरी बस, दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल

पंजाब के बठिंडा में अचानक कार सामने आने से बीच सड़क पर यात्रियों से भरी बस पलट गई। दो दर्जन से ज्‍यादा लोग हादसे में घायल हो गए। शनिवार रात को भी गांव कोटभारा के पास ऐसा ही एक हादसा हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 12 Feb 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
अचानक कार सामने आने से बीच सड़क पर पलटी यात्रियों से भरी बस, दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल

जासं,बठिंडा। रविवार शाम करीब चार बजे मानसा से बठिंडा आ रही पीआरटीसी की एक बस के सामने अचानक से एक कार आ गई, जिसे बचाते हुए बस ने ब्रेक लगा दी। जिसे बस का संतुलन बिगड़ गया और वह गांव चनारथल के पास बीच सड़क पर ही पलट गई। हादसे में बस में सवार दो दर्जन के करीब यात्री घायल हो गए। जिसमें 9 घायल लोगों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल बठिंडा में दाखिल करवाया गया, जबकि बाकी घायलों को मौड़ सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Punjab News: लीबिया से वतन लौटे पंजाब के तीन नौजवान, केंद्र सरकार का कर रहे धन्यवाद

हादसे में घायल हुए लोगों को मामूली चोटें लगी है। बस सड़क पर बीच में पलटने के कारण रोड पर ट्रैफिक जमा हो गया, जबकि स्थानीय लोगों ने गांववासियों की मदद से बस को सीधा कर रास्ता क्लीयर किया गया, ताकि दूसरे वाहनों को कोई परेशानी ना झेलनी पड़े। वहीं घटना की सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

मानसा से बठिंडा की तरफ आ रही थी बस

जानकारी अनुसार दोपहर बाद पीआरटीसी की बस मानसा से बठिंडा की तरफ आ रही थी। बस में करीब 30 सवारियों के होने की बात कही जा रही है। बस अभी गांव चनारथल के पास पहुंची थी कि सामने से तेज रफ्तार से एक कार आ गई। जिसे बचाने के लिए बस ड्राइवर ने अचानक से ब्रेक लगा दी, जिससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस पलट गई। इसके बाद हादसे वाली जगह में चीखे सुनकर आसपास काम कर रहे लोग व सड़क से गुजर रहे लोग सहायता के लिए पहुंचे।

इस दौरान जहां पुलिस को हादसे की जानकारी दी गई। वहीं बठिंडा की समाजसेवी संस्था सहारा जनसेवा की एंबुलेंस टीमें भी मौके पर पहुंची और घायलों को बस से बाहर निकालकर उपचार के लिए मौड़ सिविल अस्पताल व बठिंडा सिविल पहुंचाया।

बठिंडा सिविल अस्पताल में दाखिल करवाएं गए घायल यात्रियों की पहचान सपना रानी निवासी सुर्खपीर रोड बठिडा, सुखमनदीप सिंह निवासी मलोट रोड बठिंडा, बलवीर सिंह निवासी गांव दियोण, पूनम रानी निवासी बठिंडा, जगजीत सिंह निवासी कोटफत्ता, मनप्रीत कौर निवासी कोटफत्ता, रचना देवी निवासी गांव पथराला, चरणजीत कौर निवासी बहमण, सन्नी निवासी सुर्खपीर रोड बठिंडा के तौर पर हुई।

घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया

ज्यादातर लोगों के सिर व हाथों के साथ पैरों में चोटें लगी है, जबकि अन्य सवारियों को मामूली चोट लगी होने के चलते प्राथमिक उपचार दिया गया है। गौरतलब है कि बीती शनिवार की देर शाम को भी बठिंडा के गांव कोटभारा के पास एक स्कूल वैन के आगे जा रही कार के अचानक ब्रेक लगाने के चलते वह पलट गई थी।

Amritsar News: पुलिस चौकी से चंद कदमों की स्थित मंदिर में चोरी, चांदी और नगदी लूट फरार हुए चोर

इसमें करीब 25 सवारियां घायल हुआ थी। इस हादसे में बठिंडा के गांव कोटशमीर में तीन कारों की टक्कर के बाद पीछे से आ रही एक स्कूली बस उन्हें बचाने की कोशिश में पलटी। इस दौरान स्कूल वैन व दो कारों में सवार 25 के करीब लोग घायल हो गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें