Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: कुल्हाड़ी से वार कर पत्नी को उतारा मौत के घाट, पति को था अवैध संबंध का शक; मासूमों के सिर से उठा मां का साया

Punjab News बठिंडा जिले में एक व्यक्ति ने अवैध संबंध के शक में अपनी पत्नी की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपित ने पत्नी के सिर पर कुल्हाड़ी से वार किया। जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर आरोपित फरार हो गया। पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 20 Jul 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। पंजाब (Punjab News) के बठिंडा जिले में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। रामगढ़ भूंदड़ गांव में घरेलू विवाद के चलते पति ने अपनी पत्नी के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपित पति अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था व पिछले कुछ दिनों से उसके साथ झगड़ा कर रहा था। दोनों की शादी को करीब 12 साल हो चुके थे व उनके दो बेटे भी है।

फिलहाल वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया, जबकि घटना की जानकारी गांव के लोगों की तरफ से पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच कर मृतक महिला की लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल बठिंडा पहुंचाया।

मृतक महिला के पिता ने क्या कहा?

मृतक महिला के पिता करनैल सिंह ने कोटफत्ता पुलिस के पास बयान दर्ज करवाया है कि आरोपित मनदीप सिंह और उसकी बेटी हरमनप्रीत कौर का विवाह करीब 12 साल पहले हुआ था और इनके दो बच्चे भी है। बड़े बेटे की उम्र करीब 10 साल है, जबकि छोटा 6 साल का है। शुक्रवार की देर शाम को सात बजे के करीब मनदीप सिंह घर आया व उसने अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करते उससे झगड़ा शुरू कर दिया।

इस दौरान दोनों के बीच बहस बढ़ी, तो मनदीप सिंह ने तैश में आकर घर के बरामदे में रखी कुल्हाड़ी उठाकर अपनी पत्नी के सिर पर मार दी। इस दौरान उसने पत्नी पर कई वार किए, जिससे हरमनप्रीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। महिला के जमीन पर गिरते ही आरोपित मौके से फरार हो गया।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: पानी की बारी को लेकर पिता-पुत्र की गोलियां मार कर हत्या, जमीन को लेकर पड़ोसी से चल रहा था विवाद

12 साल पहले हुई थी शादी

इसके बाद मृतक महिला के बेटे ने शोर मचाया, तो आसपास के लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मृतक हरमनप्रीत कौर के शव को पोस्टमार्टम के लिए बठिंडा के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया।

हरमनप्रीत कौर के चचेरे भाई सिकंदर सिंह का कहना है कि मनदीप सिंह ने कुल्हाड़ी से उसकी बहन हरमनप्रीत कौर की हत्या की है, लेकिन अभी तक इस घटना के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है और न ही हरमनप्रीत कौर के भाई सिकंदर सिंह के घरेलू कलह के बारे में पता था।

परिजनों का कहना है कि दोनों की शादी को करीब 12 साल हो गए इससे पहले कभी भी दोनों के बीच किसी झगड़े, मारपीट या फिर मनमुटाव की उन्हें शिकायत नही मिली थी। आसपास के लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही दोनों के बीच नोकझोक की बात सामने आती थी, लेकिन गत शुक्रवार की सांय उन्हें उक्त घटना का पहले विश्वास ही नहीं हुआ।

इस वजह से की हत्या

दूसरी तरफ कोटफत्ता पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर करमजीत सिंह ने कहा कि हरमनप्रीत कौर के पति मनदीप सिंह अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था व इसी के चलते उसने यह खौफनाक कदम उठाया है। आरोपी के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Patna: मसौढ़ी में व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम