Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हर गांव व मोहल्ला में पहुंच रहा नशा, जेलों में नशा बिकने के लिए जवाब दें CM; मान पर बरसीं सांसद हरसिमरत कौर

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बठिंडा की सांसद बीबा हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को मानसा समेत राज्य की जेलों में नशा बिकने के बारे जवाब देना चाहिए कि राज्य में ऐसे हालात क्यों हैं। पंजाब में ऐसे बुरे हालात कभी भी नही हुए। आज पंजाब में कोई भी गांव या मोहल्ला ऐसा नही बचा जहां नशा न बिकता हो।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 09 Sep 2023 03:05 PM (IST)
Hero Image
CM मान पर बरसीं सांसद हरसिमरत कौर ने कहा- जेलों में नशा बिकने के लिए जवाब दें (फाइल फोटो)

बठिंडा, जागरण संवाददाता। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बठिंडा की सांसद बीबा हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को मानसा समेत राज्य की जेलों में नशा बिकने के बारे जवाब देना चाहिए कि राज्य में ऐसे हालात क्यों हैं। मानसा की जेल में नशे बेचने के लिए बैरक के अनुसार रेट तय किए गए हैं, जिसकी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल है।

'हर गांव या मोहल्ला में पहुंच रहा नशा'

कौर बादल ने कहा कि पंजाब में ऐसे बुरे हालात कभी भी नही हुए। आप सरकार ने दावा किया था कि बहुत ही जल्दी नशों को खत्म कर देगी पर ऐसा होने की जगह नशे के प्रसार में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हो गई है। आज पंजाब में कोई भी गांव या मोहल्ला ऐसा नही बचा जहां नशा न बिकता हो। उन्होंने कहा क आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाबियों के साथ भेदभाव कर रही। हरियाणा तथा राजस्थान के नौजवानों को भर्ती किया जा रहा है।

पुलिस भर्ती पर भी उठाए सवाल

यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हाल ही में इस जिले में पंजाब पुलिस में भर्ती किए गए सात सब इंस्पेक्टरों में से छह हरियाणा से थे। यह कोई एक बार का मामला नहीं है। इससे पहले हमने पंजाबी युवाओं की कीमत पर हरियाणा और दिल्ली से बड़ी संख्या में एडवोकेट जनरल कार्यालय में शामिल किया गया। इसी तरह कुछ समय पहले पीएसपीसीएल में भर्ती किए गए अधिकांश लाइनमैन राजस्थान से थे।

'पंजाब के नौजवानों को किया जा रहा नजरअंदाज'

बीबा बादल ने कहा कि यहां तक बाहर से योग शिक्षकों को भी भर्ती किया गया है, क्योंकि पंजाब जनसंपर्क विभाग में बड़ी संख्या में कर्मचारी भर्ती है। यह सब इसीलिए हो रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य का नियंत्रण केजरीवाल और दिल्ली आप आलाकमान को सौंप दिया है। उन्होने कहा भर्ती के लिए सभी सूचियां दिल्ली में बनाई जाती है, जिसके कारण पंजाब के नौजवानों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

'युवाओं के साथ हो रहा भेदभाव'

उन्होंने कहा युवाओं के साथ हो रहा भेदभाव ही बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन का कारण है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप सरकार स्थिति से बेखबर है और उनकी शिकायतों को सुनने और उनका समाधान करने के बजाय प्रदर्शनकारी युवाओं पर ‘लाठीचार्ज’ कर रही है। बीबा बादल ने कहा हर दिन ड्रग्ज के ओवरडोज के कारण होने वाली मौतों की रिपोर्ट मिलती है।

यह भी पढ़ें-  एकतरफ नई स्पोर्ट्स पॉलिसी तो दूसरी तरफ ये फरमान, कैसे आएंगे पदक; शूटर्स को प्रैक्टिस के लिए मिलेंगे बस 2 घंटे

आप नेताओं पर ड्रग माफिया के साथ मिलीभगत का आरोप

आप नेताओं पर ड्रग माफिया के साथ मिलीभगत का आरोप लगाए जा रहे हैं, लेकिन फिर भी इस खतरे को नियंत्रण करने के लिए कुछ भी नही किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्थिति ऐसी हो गई है कि गांव वाले ड्रग्ज के तस्करों की गतिविधियों की जांच करने के लिए अपने ही गांव में नाके लगा रहे हैं और यहां तक कि उन्हें पुलिस के हवाले भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-  Punjab के तरनतारन में बदमाशों का खौफ, पेट्रोल पंप से 1.60 लाख रुपये की लूट; बदमाशों पर की फायरिंग में एक घायल