Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda News: अतिरिक्त काम करने से पटवारियों ने साफ किया इनकार, आने वाले दिनों में बिगड़ सकती है स्थिति

राज्य सरकार से नाराज पटवारियों ने अब अतिरिक्त काम करने से साफ इनकार कर दिया है। इससे आने वाले दिनों में स्थिति बिगड़ सकती है और आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। राज्य में पटवारियों के कुल 4716 पद स्वीकृत हैं। इनमें सिर्फ 1513 पटवारी ही तैनात हैं और 514 पटवारियों को ठेके पर रखा गया है। ऐसे में पटवारियों के 2689 पद रिक्त पड़े हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Sat, 02 Sep 2023 09:40 AM (IST)
Hero Image
अतिरिक्त काम करने से पटवारियों ने साफ किया इनकार, फाइल फोटो

बठिंडा, गुरप्रेम लहरी l Patwaris on Strike: राज्य सरकार से नाराज राजस्व पटवारियों ने अब अतिरिक्त काम करने से साफ इनकार कर दिया है। इससे आने वाले दिनों में स्थिति बिगड़ सकती है और आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। राज्य में पटवारियों के कुल 4,716 पद स्वीकृत हैं। इनमें सिर्फ 1,513 पटवारी ही तैनात हैं और 514 पटवारियों को ठेके पर रखा गया है। ऐसे में पटवारियों के 2,689 पद रिक्त पड़े हैं।

पटवारियों को इन पटवार सर्कल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। मांगें न माने जाने नाराज पटवारियों ने इन क्षेत्रों में काम बंद कर दिया है, इससे यहां के लोग प्रभावित होंगे।

कपूरथला में सबसे कम, फाजिल्का में सबसे ज्यादा पटवारी

रेवेन्यू पटवार एसोसिएशन की ओर से मुहैया कराए गए आंकड़ों के अनुसार कपूरथला में सबसे कम पटवारी तैनात हैं। कपूरथला जिले में स्वीकृत पद 188 हैं, जबकि 30 रेगुलर व 11 ठेके पर पटवारी तैनात हैं। ऐसे में स्वीकृत पदों के मुकाबले सिर्फ 21.8 प्रतिशत ही पटवारी तैनात हैं। सबसे ज्यादा पटवारी फाजिल्का जिले में तैनात हैं। फाजिल्का में स्वीकृत पद 154 हैं, जबकि 70 पटवारी रेगुलर और 29 पटवारी ठेके पर हैं। यानि कि 64 प्रतिशत पटवारी तैनात हैं।