Move to Jagran APP

Bathinda News: डॉक्टर से दो करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसा रचा पूरा प्लान

पंजाब में बठिंडा (Bathinda Crime) के अंतर्गत मौड़ मंडी क्षेत्र में एक डॉक्टर से दो करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने डॉक्टर को जान से मारने की धमकी दी। डॉक्टर ने दो करोड़ फिरौती देने से इनकार कर दिया तो आरोपी पचास लाख रुपए फिरौती की रकम पर आ गए।

By Sahil Garg Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 03 Jul 2024 06:53 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 06:53 PM (IST)
डॉक्टर से दो करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफतार

जागरण संवाददाता, बठिंडा। मौड़ मंडी एरिया के एक डॉक्टर से दो करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को सीआईए 2 के इंस्पेक्टर करणदीप सिंह की अगुआई वाली पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान जिला शहीद भगत सिंह नगर के गांव महरो मलपूर वासी मनिंदर सिंह उर्फ अमन व गांव कोट रांझा वासी मनप्रीत सिंह उर्फ मनी के अलावा जिला होशियारपुर के गांव बहबलपुर के जसकरण सिंह के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपियों से एक कार भी बरामद की है।

दो करोड़ की मांगी गई थी फिरौती

एसएसपी दीपक पारिक ने बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि 29 जून को मौड़ मंडी एरिया के एक डॉक्टर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने अलग-अलग नंबरों से फोन करके उनसे दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। फिरौती की रकम न देने की एवज में डॉक्टर को जान से मारने की धमकियां दी गई थी।

एसएसपी ने बताया कि जब डॉक्टर ने दो करोड़ फिरौती देने से इनकार कर दिया तो आरोपी पचास लाख रुपए फिरौती की रकम पर आ गए।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

डॉक्टर ने उक्त फिरौती की फोन कॉल के बारे में थाना मौड़ पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस ने डॉक्टर के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

एसएसपी ने बताया कि जांच दौरान पता चला कि विदेशी नंबर से फोन कॉल करने वाले व्यक्ति के साथी फिरौती की रकम लेने बठिंडा आए हुए है।

जिसके तहत सीआईए 2 के इंस्पेक्टर करणदीप सिंह की अगुआई वाली पुलिस टीम ने ट्रेप लगाकर योजना के तहत कार सवार मनिंदर सिंह उर्फ अमन, मनप्रीत सिंह उर्फ मनी और जसकरण सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि मामलें की जांच अभी जारी है, जिसके पूरा होने के बाद ही अगली जानकारी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें- Amritpal Singh: 'देर आए दुरुस्त आए...', अमृतपाल को पैरोल मिलने पर क्या बोले चाचा सुखचैन सिंह?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.