Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda News: खालिस्तानी नारे लिखने की फिराक में थे SFJ के तीन समर्थक, पुलिस ने किए गिरफ्तार; बरामद हुआ ये सामान

Bathinda News पंजाब के बठिंडा में खालिस्तानी समर्थक नारे लिखने की फिराक में थे। ऐसे में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के साथ जुड़े हैं। इनके पास से एक मोटरसाइकिल 2 स्प्रे और 3 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। वहीं अदालत से तीनों आरोपितों का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ शुरू कर दी है

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 18 May 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
Bathinda News: खालिस्तानी नारे लिखने की फिराक में थे SFJ के तीन समर्थक

जागरण संवाददाता, बठिंडा। Punjab News: थाना सिविल लाइन और सीआईए स्टाफ की टीम ने बठिंडा शहर में खालिस्तान समर्थक नारे लिखने की ताक में घूम रहे सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के साथ जुड़े तीन ओर समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है।

यह तीनों आरोपित बीती 27 अप्रैल को बठिंडा के मिनी सचिवालय, महिला थाना और दिल्ली के मेट्रो रेलवे स्टेशन पर खालिस्तान समर्थन में नारे लिखने के आरोप में पकड़े गोगी सिंह व प्रीतपाल सिंह की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए है।

पुलिस ने पकड़े गए तीन आरोपित बठिंडा जिले के रहने वाले और उनके पास से एक मोटरसाइकिल, 2 स्प्रे और 3 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ थाना सिविल लाइन में केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं अदालत से तीनों आरोपितों का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, ताकि पता लगाया जा सके कि उक्त लोगों ने किस जगह पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखने थे।

यह भी पढ़ें- Hoshiyarpur News: नूंह में श्रद्धालुओं से भरी टूरिस्ट बस में लगी आग, नौ लोग जिंदा जले; सवार थे करीब 60 यात्री

एसएसपी दीपक पारिक ने दी जानकारी

एसएसपी दीपक पारिक ने बताया कि काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) बठिंडा और बठिंडा जिला पुलिस ने बीती 27 अप्रैल को बठिंडा के मिनी सचिवालय, महिला थाना की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखने वाले सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के साथ जुड़े गांव जीवन सिंह वाला निवासी गोगी सिंह और तलवंडी साबो के गांव जियोन सिंह वाला निवासी जानी को गिरफ्तार कर केंद्रीय जेल बठिंडा में बंद आरोपित व फरीदकोट के गांव दिओद निवासी प्रीतपाल सिंह को भी मामले में नामजद किया था।

पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपित प्रीतपाल सिंह काे पुलिस प्रोडेक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की। उसकी पूछताछ के आधार पर सिख फार जस्टिस (एसएफजे) के साथ जुड़े तीन ओर समर्थक गुरदास सिंह निवासी गांव बहमण जस्सा सिंह जिला बठिंडा, गुरप्रीत सिंह उर्फ काकू व रणदीप सिंह उर्फ दीप निवासी ग्रीड बस्ती नथाना जिला बठिंडा को गिरफ्तार किया गया।

ये सामान हुआ बरामद

यह तीनों आरोपित पहले पकड़े गए गोगी सिंह के संपर्क में थे और इन्होंने बठिंडा शहर के विभिन्न एरिया में सरकारी दफ्तरों और रेलवे स्टेशन आदि पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखने की ताक में घूम रहे थे। पुलिस ने उनके पास से एक मोटरसाइकिल, दो स्प्रे व 3 मोबाइल फोन बरामद किए है।

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपित गुरदास सिंह, गुरप्रीत सिंह व रणदीप सिंह ने 26 अप्रैल की रात को हरियाणा के फतेहबाद के अदालत परिसर की दीवार पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे थे।

जिसके बाद थाना सिटी फतेहबाद पुलिस ने अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया था। एसएसपी ने बताया कि आरोपित गुरदास सिंह पर इससे पहले थाना तलवंडी साबो बठिंडा में दो मामले दर्ज है, जबकि गुरप्रीत सिंह पर थाना नथाना में एक और आरोपित रणदीप सिंह पर पहले कोई केस दर्ज नहीं है।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: किसान 10 दिन में शंभू से हटाएं धरना, नहीं तो करेंगे पंजाब बंद; व्यापारियों ने दी चेतावनी