Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda Crime: नशे के खिलाफ बठिंडा पुलिस का एक्‍शन, दो तस्‍करों की 30 लाख रुपये की संपत्ति जब्‍त; घर के बाहर लगाया सख्‍त नोटिस

Bathinda Crime बठिंडा पुलिस ने दो नशा तस्‍करों की संपत्ति जब्‍त कर ली है। सक्षम प्राधिकारी दिल्ली ने नशे के सौदागरों द्वारा नशे के कारोबार से बनाई गई अनाधिकृत/अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया गया है जिसकी कुल कीमत लगभग 30 लाख रुपये है। नशा तस्करों की पहचान कर उनकी प्रॉपर्टी को जब्त करने के लिए दिल्ली में सक्षम प्राधिकारी के पास भेजा जाएगा।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 05 Jan 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
नशे के खिलाफ बठिंडा पुलिस का एक्‍शन

जागरण संवाददाता, बठिंडा। पंजाब सरकार द्वारा नशा मुक्त पंजाब के तहत शुरू किए गए अभियान के तहत डीजीपी पंजाब गौरव यादव के आदेशों पर एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल की अगुआई में शुक्रवार को दो नशा तस्करों की प्रॉपर्टी को जब्त किया गया।

सक्षम प्राधिकारी दिल्ली ने नशे के सौदागरों द्वारा नशे के कारोबार से बनाई गई अनाधिकृत/अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया गया है, जिसकी कुल कीमत लगभग 30 लाख रुपये है।

दिल्‍ली भेजी जाएगी रिपोर्ट

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल बताया कि एनडीपीएस के 26 मामले सक्षम प्राधिकारी दिल्ली को भेजे गए थे, जिनमें से 5 एनडीपीएस मामलों की संपत्ति की पुष्टि की गई है और शेष 21 मामलों को सक्षम प्राधिकारी पास पेडिग हैं, जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ है। इसके अलावा बठिंडा पुलिस द्वारा अधिक से अधिक नशा तस्करों की पहचान कर उनकी प्रॉपर्टी को जब्त करने के लिए दिल्ली में सक्षम प्राधिकारी के पास भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bathinda: बुरे फंसे! छात्रों के खाते में गलती से दो बार जारी हुई वजीफे की राशि, अब अदायगी की वसूली करने में विभाग के छूटे पसीने

नशा तस्करों के घरों पर चिपकाए गए नोटिस

इसके अलावा बठिंडा पुलिस ने आज दो नशा तस्करों के घरों पर नोटिस चिपकाए गए। इन आदेशों के अनुसार जिस संपत्ति की पुष्टि हो चुकी है, उसे रिश्तेदारों के नाम पर बेचा नहीं जा सकता और ना ही किसी परिवार के सदस्य बदल सकते हैं। इसलिए बठिंडा पुलिस ने अपील कि नशा तस्करों, उनके रिश्तेदारों और गांववासियों को इससे सीख मिल सके कि ऐसा कारोबार करने वालों का अंत बुरा होता है, किसी को भी ऐसा कारोबार करने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Balwant Singh Nandgarh: नहीं रहे जत्थेदार बलवंत सिंह, मुक्‍तसर के अस्‍पताल में ली अंतिम सांस; 1996 में चुने गए थे SGPC के सदस्‍य

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर