Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda: छेड़छाड़ की नीयत से महिला के घर में घुसा पुलिसकर्मी गिरफ्तार, कई दिनों से कर रहा था फोन पर परेशान

Bathinda Crime News एक मामला थाना दयालपुरा के अधीन आते गांव भगता भाइका में देखने को मिला। जब होमगार्ड के एक जवान ने नशा तस्करी के आरोपों का सामान कर रही एक महिला को परेशान करना शुरू कर दिया। उक्त होमगार्ड के कर्मचारी ने महिला का फोन नंबर हासिल कर उसे अभद्र भाषा का प्रयोग और अश्लील मैसेज भेजने लगा।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 30 Jul 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
छेड़छाड़ की नीयत से महिला के घर में घुसा पुलिसकर्मी गिरफ्तार, कई दिनों से कर रहा था फोन पर परेशान

बठिंडा, जागरण संवाददाता। पुलिस विभाग के कुछ पुलिस कर्मियों के कारण अक्सर विभाग को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिससे साफ छवि वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला थाना दयालपुरा के अधीन आते गांव भगता भाइका में देखने को मिला। जब होमगार्ड के एक जवान ने नशा तस्करी के आरोपों का सामान कर रही एक महिला को परेशान करना शुरू कर दिया।

फोन पर भेजता था अश्‍लील मैसेज

उक्त होमगार्ड के कर्मचारी ने महिला का फोन नंबर हासिल कर उसे अभद्र भाषा का प्रयोग और अश्लील मैसेज भेजने लगा। जिसके बाद उक्त कर्मचारी अपनी हदें पार करते हुए बीती 25 जुलाई को महिला के घर पहुंच गया।

कर्मचारी की हरकतों से आहत महिला ने अपने रिश्तेदारों और ग्रामीणों को मौके पर बुलाया। जिसके बाद उक्त लोगों ने उक्त होमगार्ड कर्मचारी को पकड़कर उसकी जमकर छित्तर परेड की और उसकी वीडियो बनाकर इंटरनेट पर वायरल कर दी।

आरोपित कर्मचारी को पुलिस के हवाले किया

जिसके बाद आरोपित कर्मचारी को पुलिस के हवाले कर दिया। इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि उक्त कर्मचारी अपनी गलती के लिए माफी मांगता नजर आ रहा है। वहीं मामले में थाना दयालपुरा पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर उक्त कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

उच्चाधिकारी उक्त कर्मचारी की बेकद्री पर पर्दा डाल रहे

बता दें कि होमगार्ड जावान के खिलाफ मामला दर्ज हुए तीन दिन से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन पुलिस द्वारा जारी की जाने वाली रोजाना क्राइम रिपोर्ट में इसका जिक्र नहीं किया गया है, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उच्चाधिकारी उक्त कर्मचारी की बेकद्री पर पर्दा डाल रहे हैं।

आपत्तिजनक चीजें भी हुई बरामद

पीड़ित महिला का आरोप है कि आरोपित कर्मचारी गलत नीयत से उसके घर में दाखिल हुआ था और उसके पास से मिले बैग में पुलिस की वर्दी के अलावा आपत्तिजनक चीजें भी बरामद हुई, लेकिन पुलिस ने उसके खिलाफ गैर मामूली धाराएं लगाकर मामला दर्ज किया हैं, जबकि उसे थाने में जमानत दे दी गई है। पीडित महिला ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को शिकायत देकर आरोपित कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

करीब 3 महीने पहले पुलिस ने दर्ज किया था महिला पर नशा तस्करी का मामला

बता दें कि गांव भगता भाईका निवासी एक महिला और उसके देवर को 30 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद आरोपितों का रिमांड लेने के लिए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान गांव भैणी मेहराज निवासी होमगार्ड बलजिंदर सिंह की आरोपितों के साथ जाता था। रिमांड खत्म होने के बाद जब आरोपितों को जेल में भेजा जा रहा था, तब होमगार्ड का जावन बलजिंदर सिंह उनके साथ था।

पीड़िता ने दिया बयान

महिला का कहना है कि उस मौके पर होमगार्ड बलजिंदर सिंह ने झांसा दिया था कि वह उसे इस केस से छुड़वा देगा। इसी बीच कर्मचारी ने उसका मोबाइल नंबर ले लिया। पीड़िता के मुताबिक कुछ समय बाद वह जमानत पर बाहर आ गई। बीती 12 जुलाई को बलजिंदर सिंह ने उसके मोबाइल पर फोन कर कहा कि वह उससे मिलना चाहता है। इसी दौरान उक्त कर्मचारी उससे अश्लील बातें करने लगा।

पीड़िता ने बताया कि जब उसने मना किया, तो उक्त कर्मचारी ने आत्महत्या करने की धमकी दी और कहा कि वह उसके घर आएगा। इसके बाद उक्त कर्मचारी उसे बार-बार फोन कर अश्लील मैसेज और वीडियो भेजता रहा। बीती 27 जुलाई को बलजिंदर सिंह जबरदस्ती उसके घर आया गया।

रिश्तेदारों और ग्रामीणों को दी जानकारी

पीड़िता के मुताबिक उसने इसकी जानकारी अपने रिश्तेदारों और ग्रामीणों को दी। जिसके बाद बलजिंदर सिंह को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। थाना दयालपुरा के एसएचओ परमजीत सिंह ने बताया है कि महिला की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें