Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हरियाणा से पहले पंजाब की गारंटी पूरी करे आप सरकार', अकाली नेता बोले- अभी तक महिलाओं को नहीं मिला एक हजार रुपये महीना

Punjab News आम आदमी पार्टी और दिल्ली सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कल हरियाणा में 5 गारंटी दी है। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी मौजूद थे। इस पर अकाली दल के नेता बबली ढिल्लों ने कहा कि हरियाणा से पहले आप सरकार पहले पंजाब की गारंटी पूरी करे। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी झूठी गारंटी देती है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 21 Jul 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: बबली ढिल्लों ने आप सरकार पर साधा निशाना, बोले पंजाब की गारंटी पहले पूरी करो।

जागरण संवाददाता, बठिंडा। आम आदमी पार्टी द्वारा हरियाणा विधानसभा चुनाव जीतने के लिए झूठी गारंटी देते हुए महिलाओं को प्रति माह 1 हजार रुपये देने का वादा किया गया है, जिससे साफ हो गया है कि आम आदमी पार्टी सत्ता हासिल करने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है।

इसको लेकर शिरोमणी अकाली दल के विधानसभा हलका बठिंडा शहरी इंचार्ज इकबाल सिंह बबली ढिल्लों ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब आपने और आपकी आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भी सरकार बनाने से पहले महिलाओं को प्रति माह 1 हजार रुपये प्रति महिला देने की गारंटी दी थी और इस गारंटी के कारण पंजाब की महिलाओं ने आप को वोट देकर साल 2022 में सरकार का गठन करवाया।

आम आदमी पार्टी सत्ता लोलुपता

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब आपको पंजाब में सरकार चलाते हुए दो वर्ष से भी अधिक का समय हो गया, परंतु सरकार द्वारा महिलाओं को दी गई गारंटी पूरी नहीं की गई। अकाली नेता ने कहा कि अब आम आदमी पार्टी द्वारा हरियाणा की महिलाओं को लुभाने के लिए प्रति माह 1 हजार रुपये प्रति महिला देने की गारंटी दी गई है, जिससे आप पार्टी की सत्ता लोलुपता सामने आ गई है।

हर एक महिला का 30 हजार रुपये आप सरकार पर बकाया

उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार से कहा कि हरियाणा में गारंटी देने से पहले पंजाब की महिलाओं को 1 हजार रुपये देने वाली गारंटी तो पूरी कर दो। उन्होंने कहा कि आप सरकार को पंजाब में करीब ढ़ाई साल हो गए और इस हिसाब से अगर गारंटी की बात करें, तो 11 हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से प्रति महिला का 30 हजार रुपए आप सरकार पर बकाया है।

हलका इंचार्ज बबली ढिल्लों ने कहा कि आम आदमी पार्टी को यह समझना होगा कि हर बार झूठ और झूठी गारंटी से सरकार नहीं बनती, अगर गारंटी दी गई है, तो उसे पूरा करना भी जरूरी है।

हरियाणा की जनता जागरूक

उन्होंने कहा कि ऐसी ही कई गारंटियां पंजाब के लोगों को आम आदमी पार्टी ने दी थी, परंतु सरकार बनाने के बाद उक्त गारंटियों को सरकार ने कूड़े में फेंक दिया। उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दल द्वारा आम आदमी पार्टी की पंजाब में दी गई झूठी गारंटी बाबत हरियाणा की जनता को जागरूक किया जाएगा, ताकि इस झूठी पार्टी को सबक सिखाया जा सके।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'शोभा नहीं देता, PM के वादे के बाद भी धरने पर बैठे हैं किसान', हरसिमरत कौर का केंद्र पर हमला; SYL पर क्या बोलीं