Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुटेरी दुल्हन.. शादी के दो दिन बाद गहने व पैसे लेकर हो जाती थी फरार

जासंबठिडा बस स्टैंड चौकी की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोगों को

By JagranEdited By: Updated: Mon, 05 Jul 2021 04:07 PM (IST)
Hero Image
लुटेरी दुल्हन.. शादी के दो दिन बाद गहने व पैसे लेकर हो जाती थी फरार

जासं,बठिडा: बस स्टैंड चौकी की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लोगों को अपने झांसे में लेकर अपने गिरोह की महिला सदस्य से शादी करवा देते थे। इसके बाद दुल्हन दो दिन बाद ही घर से गहने व पैसे लेकर अपने घर लौट जाती। बाद में जब पति उसे वापस ले जाने के लिए आता तो उस पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर पर्चा दर्ज कराने की धमकी दी जाती। गिरोह में भाई-बहन सहित कुल पांच लोग शामिल हैं, जिनमें से पुलिस ने दुल्हन के भाई को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है ताकि पता चल सके कि अब तक वे कितने लोगों को शिकार बना चुके हैं।

एएसआइ गुरमेल सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बठिडा-बादल रोड स्थित नन्हीं छाव चौक के समीप रहने वाला गुरप्रीत सिंह और उसकी बहन सुखबीर कौर ने गिरोह बना रखा है। गिरोह में वीरपाल कौर व अमनदीप कौर निवासी भदौड़ व एक अन्य व्यक्ति भी शामिल है। उक्त लोग शहर में ऐसे लोगों की तलाश करते हैं जिनके घर में शादी लायक युवक हो और उसकी उम्र निकल चुकी हो या निकल रही हो। गुरप्रीत सिंह बिचौलिए का काम करता व इच्छुक नौजवान की अपनी बहन सुखवीर कौर के साथ शादी करवा देता। शादी से पहले विभिन्न रस्में अदा करवाने के लिए गिरोह के लोग एक-दूसरे के रिश्तेदार बनकर शादी में शामिल होते। शादी के दो दिन बाद ही सुखबीर कौर लड़के के घर में से गहने व नकदी लेकर फरार हो जाती। इसके बाद अगर लड़के के स्वजन उन्हें फोन करते या फिर मौके पर मिल जाते तो उन्हें जबरदस्ती शादी कर बलात्कार करने की धमकी देकर पुलिस के पास केस दर्ज करवाने की धमकियां दी जातीं। यही नहीं वहीं कई मामलों में तो लड़के वालों को लूटने के बाद उन्हें मामला निपटाने के नाम पर उनसे अवैध वसूली का धंधा शुरू हो जाता था। समाज में बदनामी के डर से लड़के के स्वजन पुलिस में शिकायत भी नहीं करते। पुलिस ने सूचना के आधार पर छापामारी कर गुरप्रीत सिंह को बस स्टैंड बठिडा के पास से गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य आरोपितों को नामजद कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

एएसआइ गुरमेल सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपित को अदालत में पेशकर पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि पता लगाया जा सके कि अब तक वे कितने लोगों को लूट चुके हैं।

-----------