Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyber Crime: बिजली कर्मचारी बनकर साइबर ठगों ने बैंक खाते से निकाले 58 हजार रुपये, दो के खिलाफ मामला दर्ज

Cyber Crime बठिंडा में एक और साइबर क्राइम (Cyber Crime in Bathinda) का मामला सामने आया है। जिसमें दो ठगों ने बिजली बोर्ड का कर्मचारी बनकर एक युवक से 58 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी की। दोनों आरोपी झारखंड और बिहार के बताए जा रहे हैं। वहीं पुलिस (Bathinda Police) ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 03:23 PM (IST)
Hero Image
बिजली कर्मचारी बनकर साइबर ठगों ने बैंक खाते से निकाले 58 हजार रुपये (कॉन्सेप्ट इमेज)।

जागरण संवाददाता, बठिंडा। जिले में साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे है। ताजा मामले में दो नौसरबाज ने खुद को बिजली बोर्ड का कर्मचारी बताकर स्थानीय शहर निवासी एक व्यक्ति के बैंक खाते से 58 हजार रुपये निकाल लिए है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने झारखंड और बिहार के रहने वाले दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है।

बता दें कि बीती शुक्रवार को भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। इस मामले में झारखंड के रहने वाले एक व्यक्ति ने बिजली बोर्ड का कर्मचारी बनकर एक व्यक्ति के बैंक खाते से 49 हजार 800 की राशि निकाल ली थी।

बिजली बोर्ड के कर्मचारी बन दिया ठगी को अंजाम

थाना सिविल लाइन के एएसआई और मामले के जांच अधिकारी अमृतपाल सिंह ने बताया कि नामदेव रोड निवासी युवराज गोयल ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके पास एक फोन कॉल आई थी। फोन करने वाले ने कहा कि वह पटियाला से बिजली बोर्ड का कर्मचारी बोल रहा है। उस व्यक्ति ने कहा कि आपने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है, इसलिए आपका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Punjab News: जम्मू जा रही ट्रेन के कोच से अचानक निकलने लगा धुआं, स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

सिम पोर्ट के बहाने भेजा मैसेज

पीड़ित के मुताबिक, इसके बाद फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि अगर आप अपना बिजली कनेक्शन चालू रखना चाहते हैं, तो बताए गए बैंक खाते में 100 रुपये का ट्रांजेक्शन कर लें। पीड़ित ने बताया कि इसके बाद उक्त व्यक्ति ने उसे अपनी बातों में उलझा लिया और कहा कि आप अपने फोन का सिम पोर्ट कराने के लिए 1900 नंबर पर मैसेज करें। जिसके बाद उसने मैसेज भेज दिया।

बिहार और झारखंड के हैं दोनों आरोपी

पीड़ित के मुताबिक, इस बीच उसके बैंक खाते से 58 हजार रुपये की नकदी निकाल ली गई। जांच अधिकारी ने बताया कि जांच करने पर पता चला कि पीड़ित के बैंक खाते से निकाली गई रकम कुंदन कुमार निवासी झारखंड और गुड्डु कुमार निवासी जिला बेगूसराय बिहार के खाते में जमा की गई थी। जिसके आधार पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: Ludhiana News: किशोरी ने शिक्षिका को बताई अपने सौतेले पिता की करतूत, मारने की धमकी देकर करता था अश्लील हरकतें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें