Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kashi Vishwanath Mandir जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, बठिंडा से वाराणसी के लिए 26 जनवरी से शुरू हो रही ट्रेन

पूरे मालवा क्षेत्र के लाखों श्रद्धालु काशी विश्वनाथ मंदिर और संत मार्गदर्शक साहिब श्री गुरु रविदास जी की जन्मस्थली बनारस धाम जाने के लिए सीधी ट्रेन न होने के कारण परेशान थे। बठिंडा पश्चिम वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ने यात्रा के दौरान आने वाली कठिनाइयों के बारे में प्रधानमंत्री रेल मंत्री और केंद्र सरकारों और मंत्रियों सहित रेलवे विभाग के उच्च अधिकारियों को लिखित और व्यक्तिगत रूप से मिल अवगत कराया था।

By Munish Jindal Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Wed, 24 Jan 2024 09:57 PM (IST)
Hero Image
बठिंडा से वाराणसी के लिए 26 जनवरी से शुरू हो रही ट्रेन

संवाद सहयोगी, बठिंडा। Train From Bathinda to Varanasi: पूरे मालवा क्षेत्र के लाखों श्रद्धालु काशी विश्वनाथ मंदिर और संत मार्गदर्शक साहिब श्री गुरु रविदास जी की जन्मस्थली बनारस धाम जाने के लिए सीधी ट्रेन न होने के कारण परेशान थे। बठिंडा पश्चिम वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ने यात्रा के दौरान आने वाली कठिनाइयों के बारे में प्रधानमंत्री, रेल मंत्री, प्रांतीय और केंद्र सरकारों और मंत्रियों सहित रेलवे विभाग के उच्च अधिकारियों को लिखित और व्यक्तिगत रूप से मिल अवगत कराया था। 

26 जनवरी से शुरू हो रही ट्रेन

इस संबंध में बनारस के लिए सीधी ट्रेन चलाए, कांशी जाने वाले तीर्थयात्रियों को राहत देने के तहत मांग पत्र हस्ताक्षर अभियान एवं शांतिपूर्ण प्रदर्शन आदि किए गए। अब 26 जनवरी से बठिंडा से बनारस को जोड़ने वाली नियमित रेल गाड़ी शुरू होने जा रही है। इन रेल गाड़ियों की जानकारी को लेकर बठिंडा पश्चिम वेलफेयर आर्गेनाइजेशन का प्रतिनिधिमंडल स्टेशन अधीक्षक राजेश शर्मा से उनके कार्यालय में मिला। 

पीएम और रेल मंत्री का किया धन्यवाद

उन्होंने कहा कि दो ट्रेनें एक दिन छोड़ कर फरक्का एक्सप्रेस 13484 बठिंडा से शाम 4 बजकर 25 मिनट पर अयोध्या धाम होते हुए और 13414 दोपहर 3 बजे बठिंडा से अलीगढ़ होते हुए वाराणसी जंक्शन (बनारस) को जोड़ते पहुंचेगी। इस मौके पर भाजपा एससी मोर्चा पंजाब प्रदेश सचिव जसबीर सिंह मेहराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री का धन्यवाद किया। 

श्री रविदास सभा के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश डडीइया, ऑर्गेनाइजेशन के वरिष्ठ पदाधिकारीगण, अंजनी कुमार शर्मा, जगदीश सचदेवा, हेमंत अरोड़ा, राजन शर्मा सहित संस्था के अध्यक्ष देस राज छतरीवाला ने भारत सरकार, रेलवे विभाग, राज्य सरकार के साथ-साथ विशेष रूप से बनारस के लिए सीधी ट्रेन चलाए, कांशी जाने वाले तीर्थयात्रियों को राहत दें, मुहिम को सफल बनाने में अमूल्य योगदान के लिए एवं क्षेत्रवासियों का धन्यवाद किया। देस राज छतरीवाला ने कहा कि इस ट्रेन का चलना विश्वनाथ मंदिर और काशी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए नव वर्ष का तोहफा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर