Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda: किराना की दुकान में नाबालिग बच्‍चे से बिकवाया जा रहा था नशा, दुकानदार पर भड़के लोग; इंटरनेट पर हुआ Video Viral

बठिंडा के गांव लहरा मोहब्बत में किराने की दुकान में सरेआम दुकानदार की तरफ से नशा बेचने से गुस्साएं लोगों ने जहां प्रदर्शन कर हंगामा किया वहीं आरोपित दुकानदार को पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें एक नाबालिग बच्चा दुकान में आने वाले नशा करने वाले नौजवानों को सरेआम नशे की पुड़िया सप्लाई कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 09 Dec 2023 12:56 PM (IST)
Hero Image
हंगामे के बाद दुकानदार को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

जागरण संवाददाता, बठिंडा। पंजाब सरकार के साथ बठिंडा पुलिस नशे को जड़ से समाप्त करने के लिए बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं, लेकिन इसके विपरित जमीनी स्तर पर सच्चाई कुछ और ही बया कर रही है। इसका ताजा उदाहरण बठिंडा के गांव लहरा मोहब्बत में देखने को मिला। इसमें एक किराने की दुकान में सरेआम दुकानदार की तरफ से नशा बेचने से गुस्साएं लोगों ने जहां प्रदर्शन कर हंगामा किया, वहीं आरोपित दुकानदार को पुलिस के हवाले कर दिया।

फिलहाल लहरा मोहब्बत में एक किराने की दुकान पर आम लोगों को चिट्टा नशा सरेआम बेचा जा रहा था। यहीं नहीं दुकानदार ने एक नाबालिग बच्चे को नशा बेचने के लिए इस्तेमाल किया, जिसे देखकर पहली नजर में कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता कि यह बच्चा चिट्टा नशा बेच रहा है।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इस संबंध में इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें एक नाबालिग बच्चा दुकान में आने वाले नशा करने वाले नौजवानों को सरेआम नशे की पुड़िया सप्लाई कर रहा है। फिलहाल लहरा मोहब्बत में इस किराना स्टोर के मालिक का नाम मंगत राय बताया जा रहा है, जोकि रामपुरा का रहने वाला हैं। इंटरनेट मीडिया पर उनके किराना स्टोर का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

— Himani Sharma (@hennysharma22) December 9, 2023

यह भी पढ़ें: Patiala: मौत का कारण बनी आर्थिक तंगी, इलाज न होने के कारण बेटे ने गंवाई जान; पिता ने घर में ही दफना दिया शव, ऐसे हुआ खुलासा

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सौदा तौलने वाली मशीन में कुछ पाउडर लगा हुआ है। लोग इसे चिट्टे का नशा बताकर शोर मचा रहे हैं व वहां खड़े होकर हंगामा कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। यह नाबालिग बच्चा भी दुकान पर खुलेआम नशा बेच रहा है।

दुकानदार को पहले भी समझाया गया

गांव के लोगों के मुताबिक इस दुकानदार के खिलाफ लगातार मिलने वाली शिकायत के बाद पहले भी उसे कई बार समझाया गया व इस गौरखधंधे को बंद करने की चेतावनी भी दी, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी वजह से आज गांव के लोग मिलकर इसकी दुकान पर पहुंचे, क्योंकि इन लोगों ने पहले एक लड़के को पैसे दिए और दुकान से चिट्टा नशा मांगा, जिस पर नाबालिग बच्चा बैठ गया।

दुकानदार ने आसानी से उसे नशे की पुड़ी दे दी। फिर कुछ लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और दुकानदार को घेर लिया। दुकान पर बैठा नाबालिग बच्चा भी स्वीकार कर रहा है कि वह पहले भी कई लोगों को नशा दे चुका है।

यह भी पढ़ें: Patiala Road Accident: पटियाला में हुए पांच बडे़ सड़क हादसों में चार लोगों की मौत, दो जख्मी

लोगों ने दुकानदार को किया पुलिस के हवाले

लोगों ने मौके पर पुलिस को बुलाया और दुकानदार को पुलिस के हवाले कर दिया। थाना नथाना के एसएचओ संदीप भाटी का कहना है कि दुकानदार मंगत राय पर नशीला पदार्थ बेचने का मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसके पास से 2.15 एमएल चिट्टा नशा भी बरामद किया गया। आगे पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इसके साथ और कितने लोग जुड़े हुए हैं और यह कब से नशा बेच रहा है।