Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda: केएफसी की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर ठगी, झांसा देकर 1 लाख 55 हजार रुपये ठगे; एक पर मामला दर्ज

Bathinda Crime केएफसी कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने का झांसा देकर पटना निवासी एक व्यक्ति ने 1.55 लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित व्यक्ति ने अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत एसएसपी बठिंडा को दी। पुलिस की ईओ विंग ने मामले की पड़ताल करने के बाद जिस व्यक्ति के खाते में पैसे जमा हुए है उसके खिलाफ थाना कैंट में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Sun, 09 Jul 2023 03:14 PM (IST)
Hero Image
Bathinda: केएफसी की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर ठगी : जागरण

बठिंडा, जागरण संवाददाता: शहर के शांत नगर निवासी एक व्यक्ति को केएफसी कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने का झांसा देकर पटना निवासी एक व्यक्ति ने 1.55 लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित व्यक्ति ने अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत एसएसपी बठिंडा को दी।

पुलिस की ईओ विंग ने मामले की पड़ताल करने के बाद जिस व्यक्ति के खाते में पैसे जमा हुए है, उसके खिलाफ थाना कैंट में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपित की गिरफ्तारी होनी बाकी है।

थाना कैंट पुलिस को शिकायत देकर शांत नगर बठिंडा निवासी रछपाल सिंह ने बताया कि उसने साल 2022 में केएफसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आनलाइन अप्लाई किया था। अप्लाई करने के बाद कुछ दिन बाद 22 जुलाई 2022 को आदित्तया नाम के एक व्यक्ति को उसे फोन आया और कहा कि वह केएफसी कंपनी से बाेल रहा है। उसने कहा कि आप ने केएफसी की फरैंचाइज लेने के लिए अप्लाई किया था।

फ्रेंचाइजी लेने के लिए ट्रांसफर किए रुपये

पीड़ित के अनुसार आरोपित व्यक्ति की तरफ से उसे दी गई जानकारी के बाद उसे यकीन हो गया कि उक्त फोन कंपनी की तरफ से आया है, जिसके चलते वह उक्त आरोपित व्यक्ति की बातों पर भरोसा कर बैठा और केएफसी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए उसके बताएं अकाउंट नंबर पर 1 लाख 55 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। पैसे टांसफर करने के कुछ दिन बाद जब उसने आदित्या नामक व्यक्ति को फोन किया, तो उसका फोन बंद था।

अज्ञात व्यक्ति ने की ठगी

उसने कई दिनों तक कोशिश की, लेकिन उसका फोन बंद था। जिसके बाद उसने बैंक जाकर जिस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए थे, उसकी जांच करवाई, तो पता चला कि उक्त बैंक खाता मोहम्मद अरमान निवासी पटना के नाम पर था। ऐसा कर किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके साथ ठगी की। पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद बैंक खाते के मालिक व आरोपित मोहम्मद अरमान निवासी पटना के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।