Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathinda Crime: लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, राहगीरों से मदद मांगने का झांसा देकर बनाते थे शिकार

पंजाब के बठिंडा में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने गिरोह के साथ जुड़ी पांच महिलाओं समेत कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 4 पुरूष भी शामिल हैं। थाना कोतवाली के एएसआइ निर्मल सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ महिलाओं और पुरुषों ने मिलकर एक गिरोह बना रखा है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 31 Dec 2023 02:17 PM (IST)
Hero Image
लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, बठिंडा। रात के समय शहर के मेन रोड़ पर मदद मांगने का झांसा देकर राहगीरों से लूटपाट करने वाले एक गिरोह का बठिंडा पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के साथ जुड़ी पांच महिलाओं समेत कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 4 पुरूष भी शामिल हैं।

उक्त गिरोह की महिलाएं रात के समय शहर के मेन रोड पर खड़ी हो जाती थी और वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों से मदद मांगने की एवज में उन्हें रोक लेती थी, जिसके बाद उनके साथी हथियार दिखाकर उक्त राहगीरों को लूटते थे।

सभी आरोपितों पर मामला दर्ज

जिसका खुलासा दैनिक जागरण की टीम ने 27 दिसंबर के अंक में शाम ढलते ही जीटी रोड बन जाती है जीबी रोड नामक खबर प्रमुखता से प्रकाशित कर किया था। जिसके बाद हरकत में आई बठिंडा पुलिस ने उक्त गिरोह को पकड़कर उनके सभी आरोपितों पर थाना कोतवाली में मामला दर्ज किया है।

वहीं सभी आरोपितों को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया गया है, ताकि पता लगाया जा सके उनके गिरोह में ओर कितने लोग शामिल है और अब तक वह कितने लोगों को लूट चुके है।

महिलाओं और पुरुषों ने मिलकर बना रखा है गिरोह

थाना कोतवाली के एएसआइ निर्मल सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ महिलाओं और पुरुषों ने मिलकर एक गिरोह बना रखा है। गिरोह की महिलाएं रात के समय सरकारी राजिंदरा कालेज की सड़क पर एक जगह पर खड़ी हो जाती है और वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों और राहगीरों से मदद मांगने का ड्रामा करती है।

य‍ह भी पढ़ें: Lt Gen संजीव राय चेतक कोर से रिटायर्ड, 1986 में सिख लाइट इन्फेंट्री में बतौर अधिकारी थे शामिल; कई सैन्‍य पुरस्कार हैं नाम

जब कोई भी भोला भाला राहगीर उनकी मदद करने के लिए उनके झांसे में आ जाता है, तो उक्त गिरोह के पुरूष सदस्य सामने आकर उक्त राहगीर पर महिला से छेड़छाड़ करने या गलत हरकते करने का डरावा देते और उन्हें पर मामला दर्ज करवाने की धमकी के अलावा उन्हें हथियार दिखाकर उनसे जबरदस्ती पैसे आदि छीनकर फरार हो जाते है।

गिरोह कई लोगों को अपना निशान बना चुका

पुलिस को सूचना मिली कि उक्त गिरोह कई लोगों को अपना निशान बना चुका है। एएसआइ निर्मल सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने गत रात्रि जाल बिछाकर उक्त गिरोह का पर्दाफाश करते हुए आरोपित महिला परमजीत कौर, सिमरन कौर निवासी सुभाष बस्ती बठिंडा, प्रिया निवासी नजदीक छज्जू वाला गुरूद्वारा साहिब बठिंडा, अमनप्रीत कौर निवासी दीप सिंह नगर बठिंडा, रमनदीप कौर निवासी बलराज नगर बठिंडा, अमनदीप सिंह निवासी बीड़ रोड बठिंडा, लक्खा सिंह निवासी किकर दास मोहल्ला, हिमांशु चौहान और युवराज सुनारिया निवासी सिरकी बाजार बठिंडा को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि सभी आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है, ताकि गिरोह के साथ जुड़े अन्य लोगों के बारे में खुलासा किया जा सके। उन्होंने कहा कि कथित आरोपियों से पूछताछ की जाएगी कि क्या उन्होंने अब तक कोई लूट की घटना को अंजाम दिया है। डीएसपी सरना ने बताया कि पकड़े गए लुटेरों का पुराना रिकॉर्ड भी आपराधिक है।

23 दिसंबर को भी पकड़ा था ऐसा ही एक गिरोह

बीती 23 दिसंबर को भी बठिंडा पुलिस के सीआईए स्टाफ वन की टीम ने एक ऐसे ही लुटेरों गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो महिलाओं की मदद से राहगीरों को लूट रहे थे। इस गिरोह में तीन महिलाएं भी शामिल थी। पुलिस ने अब उक्त तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तेजधार हथियार बरामद किए हैं।

य‍ह भी पढ़ें: 'पंजाब में झांकी पर हो रही राजनीति दुर्भाग्‍यपूर्ण', केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत बोले- कमेटी के सदस्य करते हैं झांकियों का चयन

उक्त गिरोह की महिलाएं मदद के बहाने राहगीरों को रोकती थी और गिरोह के पुरुष सदस्य तेजधार हथियारों से वार कर उनसे पैसे और अन्य कीमती सामान लूट लेते थे।

पकड़े गए आरोपितों की हुई पहचान

पकड़े गए आरोपितों की पहचान रमनीत शर्मा उर्फ रम्मू निवासी गुरुकी नगर बठिंडा, राज शुक्ला निवासी सुरखपीर रोड बठिंडा, गुरजीत कौर उर्फ करमजीत कौर निवासी नन्हीं छा चौक बठिंडा, सलोनी वर्मा निवासी आवा बस्ती बठिंडा और मानसी देवी निवासी नजदीक गुरुद्वारा साहिब माडल टाउन फेज-1 के तौर पर हुई थी।

जिनके खिलाफ भी थाना कोतवाली बठिंडा में मामला दर्ज किया गया था। गिरफ्तार आरोपितों पर पहले भी थाना कैंट बठिंडा, थाना कोतलवाली, थाना थर्मल और थाना फूल में एनडीपीएस, धोखाधड़ी और चोरी के चार मामले दर्ज थे और उनके पास से तेजधार हथियार और बेसबॉल बरामद की थी।