Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी, गैंगस्‍टर बिश्नोई और गोल्ड़ी बराड़ गैंग के तीन साथी अरेस्‍ट; भारी मात्रा में हथियार बरामद

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) और गोल्‍ड़ी बराड़ (Goldy Brar) गैंग के तीन साथी गिरफ्तार किए हैं। वहीं पुलिस को आरोपियों के कब्‍जे से भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। पुलिस टीम ने जब तीनों आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों ने अपने दो अन्य साथी मनिंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह के नाम खुलासा कर दिया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 27 Jun 2024 05:15 PM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर बिश्नोई व गोल्ड़ी बराड़ गैंग के तीन गुर्गे हथियारों समेत गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बठिंडा। काउंटर इंटेलीजेंस बठिंडा और सीआईए स्टाफ 2 की पुलिस टीमों ने एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) और विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्ड़ी बराड़ (Goldy Brar) गैंग के तीन गुर्गों को हथियारों समेत गिरफ्ताार किया है, जबकि पकड़े गए तीनों आरोपितों के बाकी दो अन्य साथियों की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।

ये हथियार हुए बरामद

काउंटर इंटेलीजेंस व सीआईए स्टाफ 2 की टीमों ने ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान पकड़े आरोपितों से .30 बोर के 3 पिस्टल,6 जिंदा कारतूस व 6 मैगजीन व एक वरना कार बरामद की है। पुलिस के अनुसार उक्त लोग गोल्ड़ी बराड़ के कहने पर बठिंडा और मोहाली एरिया में टारगेट किलिंग की वारदातों को अंजाम देने की ताक में थे।

आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया

पकड़े गए आरोपितों को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया गया है, ताकि पता लगाया जा सके कि उन्होंने किसी व्यक्ति की टारगेट हत्या करनी थी।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'अत्‍याचार और तानाशाही के आगे नहीं झुकेंगे...', केजरीवाल की गिरफ्तारी पर CM मान का भाजपा पर हमला

पुलिस के अनुसार पकड़े गए तीन आरोपितों की पहचान करणदीप सिंह उर्फ कन्नू निवासी मौड़ मंडी, रघुवीर सिंह, कुलविंदर सिंह निवासी कोटशमीर के तौर पर हुई, जबकि फरार चल रहे उनके दो साथी मनिंदर सिंह निवासी तलवंडी साबो और गुरप्रीत सिंह निवासी भीखी जिला मानसा के तौर पर हुई। पुलिस ने पांचों के खिलाफ थाना मौड़ में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीआईए स्‍टाफ को मिली थी गुप्‍त सूचना

पुलिस के अनुसार काउंटर इंटेलीजेंस बठिंड और सीआईए स्टाफ 2 की पुलिस टीमों को गुप्त सूचना मिली थी कि मौड़ मंडी एरिया में कुछ युवक हथियारों समेत एक कार में घूम रहे है। जिसके चलते पुलिस ने उक्त सूचना के आधार पर पुलिस टीमों ने मौड़ मंडी एरिया में नाकाबंदी कर शक के आधार पर एक वरणा कार को रोककर उसमें सवार तीन युवक करणदीप सिंह,रघुवीर सिंह, कुलविंदर सिंह की तलाशी ली, तो उनके पास से .30 बोर के तीन पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस व 6 मैगजिन बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें: Punjab News: ऑनलाइन फ्रॉड केस की ढीली जांच पर पुलिस से खफा HC, अगली सुनवाई तक स्टेटस रिपोर्ट न दी तो लगेगा जुर्माना

पुलिस टीम ने जब तीनों आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों ने अपने दो अन्य साथी मनिंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह के नाम खुलासा कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने थाना मौड़ में पांचों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी एवं दो अन्य आरोपी जिनकी गिरफ्तारी बाकी है, उक्त सभी पांचों आरोपी गोल्ड़ी बराड़ गैंग से संबंध रखते है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।