Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिद्धू मूसेवाला मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए आरोपित, आठ को होगी अगली सुनवाई

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला कत्ल मामले में मंगलवार को मानसा की अदालत में सुनवाई हुई। जहां पर 21 आरोपितों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया और कपिल पंडित अरशद खान और सचिन भिवानी को फिजिकल तौर पर पेश किया गया। अदालत में सुनवाई करते हुए अगली तारीख 8 फरवरी देते हुए सभी आरोपितों को अदालत में पेश होने के आदेश दिए हैं।

By Sahil Garg Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Wed, 24 Jan 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
सिद्धू मूसेवाला मामले में आठ को होगी अगली सुनवाई

संवाद सूत्र, मानसा। Sidhu Moosewala murder case: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला कत्ल मामले में मंगलवार को मानसा की अदालत में सुनवाई हुई। जहां पर 21 आरोपितों को वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए पेश किया गया और कपिल पंडित, अरशद खान और सचिन भिवानी को फिजिकल तौर पर पेश किया गया। अदालत में सुनवाई करते हुए अगली तारीख 8 फरवरी (Next Hearing will be on 8th February) देते हुए सभी आरोपितों को अदालत में पेश होने के आदेश दिए हैं। अदालत द्वारा सिद्धू मूसेवाला के पिता से कुछ दस्तावेज मांगे हैं, जिसके बाद चार्ज फ्रेम किया जाएगा।

बलकौर सिंह सिद्धू बोले-  संघर्षपूर्ण रहा मूसेवाला का जीवन 

बलाचौर गांव मोजोवाल मजारा के पूर्व सरपंच बलवीर सिंह यूएसए, पूर्व समिति सदस्य चौधरी अश्वनी बागूवाल, जोगिंदर पाल चांदला, सुरिंदर सिंह छिंदा, सतनाम सिंह दयाल आदि दिवंगत प्रसिद्ध कलाकार शुभदीप सिंह सिद्धू (सिद्धू मूसेवाला) के गांव मूसेवाल पहुंचे और उनके पिता बलकौर सिंह सिद्धू से विशेष तौर पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सिद्धू मूसेवाला के हवेली नुमा घर और स्मारक का दौरा किया, उन्होंने बलकौर सिंह सिद्धू से सिद्धू मूसेवाला के जीवन के बारे में विभिन्न पहलुओं पर बातचीत भी की। 

युवाओं को सिद्धू के संघर्ष देख लेनी चाहिए सीख

उन्होंने कहा कि बलकौर सिंह सिद्धू ने भरे मन से कहा कि आज के युवाओं को फर्श से अर्श तक सिद्धू मूसेवाला के संघर्षपूर्ण जीवन से मार्गदर्शन लेकर अपना स्वर्णिम भविष्य बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मूसेवाला बचपन से ही मेहनती और निस्वार्थ व्यक्तित्व के थे। जिसके फलस्वरूप ईश्वर की असीम कृपा से उन्हें कम उम्र में ही बुलंदियों पर पहुंचने का गौरव प्राप्त हुआ। 

 सरकार की अक्षमता के कारण आज सिद्धू साथ नहीं

उन्होंने कहा कि भले ही उनका हीरे जैसा बेटा गलत तत्वों और सरकार की अक्षमता के कारण आज शारीरिक रूप से उनके साथ नहीं है, लेकिन वह शेष विश्व के लिए युवाओं के लिए प्रकाश की किरण बना रहेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर