Move to Jagran APP

Punjab Crime News: बठिंडा के इस इलाके में गुंडागर्दी का नंगा नाच, बदमाशों ने गाड़ियों की खिड़कियों के तोड़े शीशे

बठिंडा में बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं। संजय नगर में हथियार से लैस युवकों ने घरों का सामान व गाड़ियां तोड़ डाली। बाबा दीप सिंह नगर व उधम सिंह नगर के नौजवानों ने हथियारों से लेस होकर इस हमले को अंजाम दिया। बस्ती के लोग पूरी रात लोग दहशत में रहने को मजबूर रहे। सूचना देने के बावजूद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 27 Jun 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
हथियार से लैस युवकों ने बठिंडा के संजय नगर में की तोड़फोड़

जागरण संवाददाता,बठिंडा। बुधवार की रात को शहर के संजय नगर में गुड़ागर्दी का नंगा नाच हुआ। बाबा दीप सिंह नगर व उधम सिंह नगर के रहने वाले कुछ युवकों ने सरेआम तेजधार हथियारों से लैस होकर आए स्थानीय लोगों के घरों पर हमला करते हुए उनका सामान तोड़ा और गाड़ियां तोड़ी गई।

इसके चलते पूरी रात लोग दहशत में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा, जबकि स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी, लेकिन इसके बावजूद पुलिस टीम मौके पर नहीं पहुंची। जिसके चलते उक्त सरेआम हथियार लहराते हुए वहां से फरार हो गए।

दो गुटों में पहले हुआ था झगड़ा

बताया जा रहा है कि संजय नगर और बाबा दीप सिंह नगर में रहने वाले दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर पहले झगड़ा हुआ था, जिसकी रंजिश में बाबा दीप नगर के रहने वाले युवकों ने हथियार लेकर संजय नगर पहुंचे बुधवार की रात जमकर हंगामा किया। उन्होंने हथियार लहराकर जमकर तोड़फोड़ की।

इलाका निवासी विनोद कुमार खटीक, सीतो रानी, राकेश कुमार व रामपाल का कहना है कि कुछ समय पहले बाबा दीप सिंह नगर में रहने वाले कुछ युवकों का संजय बस्ती में रहने वाले युवकों के साथ झगड़ा हुआ था।

इस झगड़े के बाद दोनों के बीच काफी समय से रंजिश चल रही थी। इस रंजिश में बीती बुधवार की देर रात को दर्जनों की तादाद में युवक तेजधार हथियार लेकर संजय नगर में पहुंचे।

पुलिस से शिकायत करने के बाद दोबारा की तोड़फोड़

मिली जानकारी के अनुसार एक नंबरदार की नेम प्लेट लिखी गाड़ी व उसके साथ एक अन्य गाड़ी में लोग हथियार लहराते पहुंचे, जबकि मोटरसाइकिलों में भी काफी लोग सवार थे। उन्होंने संजय नगर में आते ही हथियार लहराकर लोगों को ललकारना शुरू कर दिया।

उक्त लोगों ने घरों के बार बैठे कुछ लोगों से मारपीट की, तो डर के चलते मोहल्ले के लोग घरों में चले गए। इसके बाद हमलावरों ने गंडासे, तलवार, लाठियों व लोहे की राड़ से वहां खड़ी गाड़ी, घरों में लगे कूलर, लोगों के घरों के गेट व खिड़कियों के शीशे तोड़ने शुरू कर दिए। 

बदमाश पहली बार तोड़-फोड़ कर वापिस चले गए। इसके बाद इलाके के लोगों ने इकट्ठे होकर जब मामले की शिकायत थाना पुलिस के पास करने गए, तो हमलावर फिर से संजय बस्ती में पहुंचे व पूरे घटनाक्रम को फिर से दोहराकर तोड़फोड़ कर चले गए।

शिकायत के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचा कोई पुलिस कर्मी

मामले में लोगों का आरोप है कि दो गुटों के बीच के झगड़े में पूरी रात बस्ती के लोगों खासकर गली नंबर 18 के लोगों को दहशत के माहौल में रहना पड़ा। मामले की शिकायत पुलिस के पास करने के बावजूद कोई भी कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा।

अगर मामले में दोनों गुट आमने सामने हो जाते, तो इलाके में बड़ा खून खराबा हो सकता था। बताया कि हमलावरों ने रात के समय दो बार गली में हंगामा किया लेकिन दोनों बार पुलिस लोगों की सहायता करने व हमलावरों को रोकने के लिए नहीं पहुंची, जिससे सारी रात लोग दहशत के साये में रहने को मजबूर रहे।

उन्होंने पुलिस व जिला प्रशासन से इलाके में अमन कानून की स्थिति बनाए रखने के लिए इस तरह के असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कानूनी कारर्वाई करने की मांग की है वही चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया तो वह सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगे।

उधर, थाना कैनाल कालोनी के एसएचओ हरजीवन सिंह का कहना है कि उक्त मामले में छह युवको की पहचान कर मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपित लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें- Yoga in Golden Temple: 'किसी एजेंडे पर काम कर रही है अर्चना...', SGPC ने योग गर्ल पर लगाए ये आरोप

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'अत्‍याचार और तानाशाही के आगे नहीं झुकेंगे...', केजरीवाल की गिरफ्तारी पर CM मान का भाजपा पर हमला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।