Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: लेडी सिंघम का कमाल... SHO ने ग्राहक बन खरीदा नशा, तस्‍कर गिरोह का किया पर्दाफाश; दो गिरफ्तार

Punjab News बठिंडा की लेडी सिंघम ने एक बार फिर कमाल दिखाया है। एसएचओ ने तस्‍कर गिरोह का पर्दाफाश किया। घटना पंजाब के श्री मुक्तसर जिले के थाना मलोट सिटी के अधीर आते इलाके बुर्जां फाटक की है। यह इलाका नशा बेचने के लिए लंबे समय से बदनाम है। लेडी सिंघम ग्राहक के रूप में इस गिरोह के पास गई और नशा खरीदने के बहाने गिरफ्तार कर लिया।

By Gurprem Lehri Edited By: Himani Sharma Updated: Tue, 18 Jun 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
लेडी सिंघम SHO ने नशा तस्‍करी का किया भंडाफोड़

गुरप्रेम लहरी, बठिंडा। नशे के खिलाफ सरकार जहां एग्रेसिव नजर आ रही है। वहीं मलोट सिटी थाना की एसएचओ करमजीत कौर पहले से ही नशे के खिलाफ बहुत एग्रेसिव है। उनके द्वारा मलोट के उस एरिया से दो महिलाओं को रंगे हाथों काबू किया है,जहां से आज तक पुलिस किसी भी काबू नहीं कर पाई थी।

आरोपित कबाड़ में छुपा देती थी नशा

पुलिस को पूरी सूचना थी लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपित नशे को कबाड़ में छुपा देती थी। इस कारण पुलिस को खाली हाथ ही लौटना पड़ता था। इस इस बार उनको नशे को छुपाने का मौका नहीं मिला। क्योंकि सिंघम लेडी के नाम से जाने जानी वाली एसएचओ करमजीत कौर ग्राहक बन कर महिला तस्कर के पास नशा लेने पहुंची थी। नशा पकड़ाते ही उसको गिरफ्तार कर लिया गया।

बुर्जां फाटक की है घटना

घटना पंजाब के श्री मुक्तसर जिले के थाना मलोट सिटी के अधीर आते इलाके बुर्जां फाटक की है। यह इलाका नशा बेचने के लिए लंबे समय से बदनाम है। लेकिन पुलिस आज तक किसी आरोपित को यहां से रंबे हाथ काबू नहीं कर पाई थी। लेडी सिंघम करमजीत कौर को जब सूचना मिली तो वह साधारण महिला के कपड़े पहन कर बाइक लेकर छज्ज घाडेयां दा मुहल्ला इलाके में पहुंच गई। वहां पर महिलाएं गलियों में बैठ कर सरेआम नशा बेच रही थी।

यह भी पढ़ें: जबरन विवाह का विरोध करने वाली एक लड़की को संरक्षण देगी पुलिस, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने जारी किया आदेश

लेडी सिंघम ने ऐसे किया खुलासा

लेडी सिंघम ने महिला से हेरोइन मांगी तो आरोपित महिला ने उनसे पैसे लिए और हेरोइन उनके हाथ पर रख दी। हेरोइन के हाथ पर रखते ही एसएचओ ने उक्त महिला को हिरासत में ले लिया और दूर खड़ी बाकी की पुलिस पार्टी भी तुरंत वहां पर पहुंच गई और तलाशी शुरू कर दी गई। एक महिला वहां से भागने में कामयाब हो गई थी लेकिन बाद में उसको भी दबोच लिया गया।

पुलिस ने तस्करों पर डाल रखी थी नकेल

इससे पहले उक्त सिंघम लेडी बठिंडा जिले के थाना नेहियांवाला की प्रभारी थी। वहां पर भी उन्होंने तस्करों पर नकेल डाल कर रखी थी। फिरोजुपर के एक आरोपित द्वारा उन पर रिश्वत लेकर छोड़ने के आरोप भी लगाए थे और जज की थाने में छापेमारी करवाई थी। लेकिन इसमें भी एसएचओ को पाक-साफ निकल आई थी। इस दबंग महिला ऑफिसर के खौफ से नशा तस्कर शहर छोड़ने को मजबूर हो गए थे। ये ऑफिसर एक दिन में गोनियाना हलके में तस्करों को पकड़ने को लेकर सुर्खियों में आई थीं।

यह भी पढ़ें: मां और प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में देख बेटे का खौला खून, शख्स की टांग के कर डाले टुकड़े; काट डाला प्राइवेट पार्ट

लेडी सिंघम करमजीत कौर ने कहा कि उनको अभी मलोट सिटी थाना प्रभारी लगे 15 दिन ही हुए हैं। इसके चलते उनकी आरोपितों को पहचान नहीं थी। उन्होंने सिविल कपड़ों में जाकर नशा मांगा और आरोपित महिला ने नशा उनको थमा दिया। उन पर केस दर्ज कर लिया गया और उनको गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसलिए नहीं पकड़ी जाती थीं तस्कर

इस इलाके में लोग कबाड़ का काम करते हैं। जब भी पुलिस वहां पर दबिश देती तो वे नशे को कचरे- कबाड़ में छुपा देती थी। कचरे में पुलिस हाथ नहीं मारती थी। पुलिस के पास डॉग स्कवायड़ की कमी होने के चलते वहां से नशे की बरामदगी नहीं हो पाती थी। इसके अलावा आरोपित महिलाओं की तलाशी लेने में भी पुलिस को दिक्कत आती थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें