Move to Jagran APP

Punjab Crime News: 'पुलिस को बताया तो गोली मार देंगे', दिनदहाड़े हथियार की नोक पर मनी एक्सचेंजर की दुकान में लूट

Robbery in Bathinda बंठिंडा में एक्टिवा सवार दो युवकों ने दिनदिहाड़े एक मनी एक्सचेंजर की दुकान पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपितों के पास एक तलवार व पिस्तौल होने की बात आई सामने है। लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। दिनदिहाड़े हुई इस लूट की वारदात के बाद स्थानीय लोगों में दशहत का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Fri, 12 Jul 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
लुटेरों ने पिस्तौल दिखाकर दुकान में की लूट

जागरण संवाददाता,बठिंडा। शहर के किला मुबारक साहिब से मैहना चौक को जाने वाली सड़क पर स्थित एक मनी एक्सचेंजर की दुकान पर शुक्रवार को दिनदिहाड़े लूट की वारदात हुई। एक्टिवा सवार दो हथियारबंद युवक ग्राहक बनकर दुकान में दाखिल हुए और दुकानदार पर तलवार से हमलाकर उसे जान से मारने की धमकी दी।

लुटेरे दुकान में मौजूद कैश लेकर मौके से फरार हो गए। भागते समय लुटेरों ने से एक तलवार सड़क पर गिर गई। दिनदिहाड़े हुई इस वारदात के बाद स्थानीय लोगों में दशहत का माहौल है।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

लोगों का कहना है कि लुटेरों इतने बैखौफ हो गए है कि वह बिना किसी डर से आए दिन लूटपाट और झपटमारी की वारदातों को अंजाम दे रहे है। उधर, घटना की सूचना मिलते ही थाना कोतवाली पुलिस, पीसीआर, सीआईए स्टाफ समेत तमाम पुलिस टीमों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। उक्त पूरी घटना दुकान के सामने लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है।

पैसे एक्सेंचज करने के बहाने दुकान में घुसे लुटेरे

किला मुबारक साहिब से मैहना चौंक को जाने वाली सड़क पर अग्रवाल मनी एक्सचेंजर नाम से दुकान चलाने वाले युवक रशिव गर्ग ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब सवा 12 बजे वह दुकान पर अकेला बैठा हुआ था। इस दौरान एक युवक उसकी दुकान में आया और पूछा कि वह पैसे एक्सेंचज कर देंगे, तो उसे हामी भर दी।

उक्त युवक ने बाहर खड़े दूसरे लुटेरे युवक को अंदर बुलाया, उसके हाथ में एक नंगी तलवार थी। उसने दुकान में दाखिल होते ही उसपर तलवार से हमला कर दिया, लेकिन उसने अपना बचाव करते हुए साइड पर हो गया, जिसके बाद उसने उसे धमकी दी कि उनके पास पिस्तौल भी है, अगर उसने कोई चालकी की, तो वह उसे गोली मार देंगे।

पुलिस से शिकायत न करने पर गोली मारने की दी धमकी

लुटेरों ने पिस्तौल दिखाकर कहा कि उसके पास जितना भी कैश है, वह उसे थमा दे। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि उसने अपनी जान बचाने की खातिर में गल्ले में पड़ी करीब 70 से 80 हजार रुपये की नकदी उन्हें दे दी। जिसके बाद उक्त लुटेरें नकदी लेकर मौके से फरार हो गए।

पीड़ित दुकानदार के अनुसार उक्त लुटेरों ने उसे जाते समय धमकी दी कि अगर उसने मामले में शोर मचाया या पुलिस को शिकायत दी, तो वह अगले दिन दोबारा आकर उसे गोली मार देंगे।

दुकानदार ने बताया कि पहले वह गलत गली में दाखिल हो गए, जिसके चलते उन्होंने तलवार फेंकी और दूसरी गली में दाखिल होकर मौके से फरार हो गए। वारदात के बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई लूट

दुकान के सामने लगे एक सीसीटीवी कैमरे में उक्त वारदात कैद हुई है। फुटेज के अनुसार एक्टिवा सवार दो युवक अग्रवाल मनी एक्सचेंजर दुकान के सामने आकर रुकते है। इसमें एक युवक पहले दुकान के अंदर जाता है, जबकि दूसरा युवक एक तलवार लेकर एक्टिवा के पास खड़ा रहता है।

जब दुकान के अंदर गया पहले वाला युवक उसे इशारा करके बुलाता है, तो दूसरा युवक तलवार लेकर दुकान में दाखिल होता है, दोनों लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद उसी एक्टिवा पर सवार होकर भाग जाते है। यह पूरी घटना 5 से 7 मिनट के बीच हुई है।

यह भी पढ़ें- Amritpal Brother Arrest: दूसरे बेटे की गिरफ्तारी से बौखलाए अमृतपाल के पिता, बोले- पंजाब विरोधी शक्तियों को जीत बर्दाश्त नहीं...

डीएसपी ने कही ये बात

उधर, घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी सिटी वन कुलदीप सिंह का कहना है कि पुलिस की टीमें सीसीटीवी कैमरे की फुटेज हासिल कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है, जबकि सभी नाकों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

दुकानदार रशिव गर्ग के अनुसार लुटेरे उसे 70 से 80 हजार रुपये लू्टकर फरार हुए है। जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Amritsar Crime News: दुकान में घुसकर भगवा सेना के जिला उपाध्यक्ष को मारी गोली, सीसीटीवी में कैद हुए हमलावर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।