Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'स्पीकर पद के लिए वोटिंग होना ये अच्छी शुरुआत नहीं', सांसद हरसिमरत कौर बादल ने इंडी गठबंधन पर साधा निशाना

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal In Punjab) की सांसद हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने लोकसभा स्पीकर (LokSabha Speaker) चुनाव को लेकर कहा कि लोकसभा का स्पीकर किसी एक पार्टी का नहीं होता है। सत्ताधारी पार्टी के पास बहुमत है फिर भी प्रक्रिया में बाधा क्यों आ रही है ये तो इंडी गठबंधन ही बता सकता है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 25 Jun 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
सांसद हरसिमरत कौर बादल ने इंडी गठबंधन पर साधा निशाना (फाइल फोटो)।

डिजिटल डेस्क, बठिंडा। शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने स्पीकर चुनाव को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि स्पीकर किसी एक पार्टी का नहीं होता है। सत्ताधारी पार्टी के पास बहुमत है तो ऐसे में इंडी गठबंधन ही बता सकता है कि प्रक्रिया में बाधा क्यों हो रही है।

स्पीकर पद के लिए वोटिंग अच्छी शुरुआत नहीं- हरसिमरत कौर बादल

शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने कहा कि जहां तक ​​मेरी जानकारी है, स्पीकर का चुनाव हमेशा सर्वसम्मति से होता है। क्योंकि स्पीकर किसी पार्टी का नहीं होता, वह पूरे सदन का होता है। यह पहली बार है कि स्पीकर पद के लिए वोटिंग होगी और यह अच्छी शुरुआत नहीं है। खासकर जब सत्ताधारी पार्टी के पास संख्याबल है, तो केवल इंडी गठबंधन ही बता सकता है कि प्रक्रिया क्यों बाधित हो रही है।

ये भी पढ़ें: Emergency In India: 'उल्टा लिटाकर पुलिस वाला गर्दन पकड़ लेता था', 49 साल बाद नहीं भरे हैं आपातकाल के जख्म

26 जून को होगा स्पीकर पद का चुनाव

18वीं लोकसभा के पहले सत्र में ही सरकार और विपक्ष के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है। NDA प्रत्याशी ओम बिरला के खिलाफ इंडी गठबंधन ने भी अपना उम्मीदवार उतार दिया है। स्पीकर पद के लिए 26 जून को सुबह 11 बजे वोटिंग होगी।

ये भी पढ़ें: Punjab Crime News: 'पत्नी को छोड़ दो, नहीं तो...', इंस्टाग्राम पर लाइव आकर गैंगस्टर ने पुलिस को दे डाली वार्निंग