Move to Jagran APP

सत्कार कौर को लेकर नया खुलासा, गैंगस्टरों के साथ भी रहे हैं संबंध; कभी राहुल गांधी ने किया था चुनाव प्रचार

बठिंडा की पूर्व कांग्रेस विधायक सत्कार कौर के हेरोइन तस्करी के मामले में गिरफ्तार होने के बाद उनके गैंगस्टरों के साथ संबंधों का खुलासा हुआ है। कुख्यात गैंगस्टर गुरप्रीत सेखों ने पुलिस पूछताछ में सत्कार कौर और उनके पति लाडी गहरी के साथ संबंध स्वीकार किए हैं। सेखों ने बताया कि उन्होंने 2012 में सत्कार कौर के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान 25 दिनों तक उनके लिए काम किया था।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 25 Oct 2024 10:07 AM (IST)
Hero Image
पूर्व कांग्रेस विधायक सत्कार कौर गहरी के गैंगस्टरों के साथ संबंध का खुलासा हुआ है।
गुरप्रेम लहरी, बठिंडा। अपने भतीजे के साथ हेरोइन बेचती पकड़ी गई फिरोजपुर देहात हलके की पूर्व कांग्रेस विधायक सत्कार कौर गहरी के गैंगस्टरों के साथ भी संबंध रहे हैं।

नाभा जेल ब्रेक कांड के मुख्य साजिशकर्ता कुख्यात गैंगस्टर गुरप्रीत सेखों ने पुलिस की पूछताछ में सत्कार कौर व उनके पति लाडी गहरी के साथ संबंध कबूल किए थे।

पुलिस द्वारा जब प्रोडक्शन वारंट पर गुरप्रीत सेखों को बठिंडा में लाया गया था, तो उससे पूछताछ की गई थी। इस दौरान उसने न केवल गहरी दंपती के साथ संबंध कबूल किए बल्कि 2012 में सत्कार कौर के विधानसभा चुनाव लड़ने के दौरान 25 दिन उसके लिए काम करने की बात भी कही थी।

पूछताछ में सेखों ने किया खुलासा

बठिंडा की पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में सेखों ने बताया था कि उनकी लाडी गहरी के साथ काफी नजदीकियां हैं। उसने बताया कि 31 जनवरी 2012 को चुनाव से एक दिन पहले वह शेरा खुब्बन के साथ मतदाताओं में पैसे बांट रहा थे।

यह भी पढ़ें- कौन हैं पूर्व विधायक सत्कार कौर, हेरोइन बेचने के मामले में हुईं गिरफ्तारी; नारकोटिक्स सेल ने रंगे हाथ पकड़ा

इसी दौरान उनकी दूसरे गुट के सुखदीप सिंह सेखों, जो विधायक जिंदू का समर्थक था और वह भी पैसे बाटने के लिए वहां पर खड़ा हुआ था, के साथ काफी कहासुनी हुई थी। इस दौरान वहां लाडी गहरी भी वहां पहुंच गया और बाद में वे सभी मेरी पोजेरो गाड़ी में बैठ वहां से निकल गए।

सत्कार कौर के लिए कभी राहुल गांधी ने मांगा था वोट

खरड़ में हेरोइन बेचने के मामले में गिरफ्तार पूर्व विधायक सत्कार कौर का राजनीति में प्रवेश यूथ कांग्रेस के कोटे से हुआ था। पार्टी में उनकी पहुंच का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब वर्ष 2012 में उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा, तो राहुल गांधी उनके लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। हालांकि, यह चुनाव वह मात्र 106 वोटों से हार गई थीं।

इसके बाद उन्होंने 2017 में 22 हजार वोटों से जीत हासिल की। कांग्रेस के सूत्रों की बात करें तो सत्कार कौर को यूथ कांग्रेस की राजनीति से सीधे राहुल गांधी तक पहुंचाने वाले कांग्रेस के नेता सुखविंदर सिंह डैनी रहे, लेकिन बाद में वे वर्तमान में भाजपा नेता व तत्कालीन कांग्रेस नेता राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी की काफी करीबी हो गईं।

राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने ही उन्हें जिला परिषद में पहले सदस्य बनवाया था। यहीं से सत्कार कौर का सक्रिय राजनीति में प्रवेश हुआ था। बताते हैं कि उन दिनों में राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बहुत ही करीबी होने के कारण सत्कार कौर का राजनीति में प्रभाव भी काफी ज्यादा बढ़ गया था।

यह भी पढ़ें- पंजाब में प्लॉट रजिस्ट्री के लिए अब नहीं लगेगी NOC, मान सरकार ने दी बड़ी राहत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।