Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: बठिंडा में युवक की तेजधार हथियारों से काटकर हत्या, पुलिस ने 9 लोगों पर किया हत्या का मामला दर्ज

पंजाब के बठिंडा से एक हत्या का मामला सामने आया है। दरअसल शुक्रवार देर रात अर्जुन नगर इलाके में एक दर्जन के करीब युवकों ने पेंट का काम करने वाले एक युवक को तेजधार हथियारों से काटकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने हत्या की वजह अभी नहीं बताई है लेकिन इस घटना के पीछे का कारण पुराना विवाद बताया जा रहा है। जानें पूरा मामला क्या है?

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 16 Sep 2023 05:34 PM (IST)
Hero Image
बठिंडा में एक युवक की तेजधार हथियारों से काटकर हुई हत्या

बठिंडा, जागरण संवाददाता। Boy Murder Cutting By Sharp Weapon News शुक्रवार देर रात को अर्जुन नगर में एक दर्जन के करीब युवकों ने पेंट का काम करने वाले एक युवक को तेजधार हथियारों से काटकर उसकी हत्या (A Boy Murder By Sharp Weapon) कर दी। हत्या करने वाले युवकों में से दो युवक मृतक को घर से बुलाकर लेकर गए थे। हत्या करने की वजह पुराना विवाद (Old Dispute) बताया जा रहा है।

इस मामले में थाना कैनाल कॉलोनी पुलिस (Canal Colony Police) ने मृतक युवक के पिता की शिकायत पर 9 लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ हत्या का मामला (Murder Case) दर्ज कर लिया है। फिलहाल सभी आरोपित फरार है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शव परिजनों को सौंपा

उधर, शनिवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। थाना कैनाल पुलिस ने घटनास्थल के नजदीक लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। परिजनों के अनुसार मृतक आकाश अपनी तीन बहनों का इकलौता भाई था और आरोपितों ने तीन बहनों से उनसे उनका इकलौता भाई छीन लिया।

पुलिस आरोपितों की कर रही छापेमारी

मौके पर पहुंची थाना कैनाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। थाना कैनाल के एसएचओ पारस चहल का कहना था कि मृतक के परिजनों के बयान पर 9 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। इस मामले में मुख्य आरोपित का नाम भी आकाश है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही है।

ये भी पढ़ें:- नाबालिग का अश्लील वीडियो बनाकर किया वायरल, पॉक्सो एक्ट के तहत 7 के खिलाफ केस दर्ज

इस मामले पर पुलिस का ये है कहना

उन्होंने बताया कि हत्या करने की सही वजह का पता नहीं चल सका है, उसका खुलासा आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद होगा। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपितों के साथ मृतक युवक का परिवारिक विवाद था। बताया जा रहा है पुलिस टीम ने घटनास्थल के नजदीक लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला

नगर निगम बठिंडा में बतौर सफाई सेवक का काम करने वाले मृतक के पिता सोहन लाल ने बताया कि उसका 25 वर्षीय बेटा आकाश कुमार पेंट का काम करता है। शुक्रवार देर रात को वह अपने काम से वापिस ढिल्लो कॉलोनी स्थित अपने घर आ गया था। उसके थोड़ी देर बाद ही कार सवार कुछ युवक उसे घूमने का कहकर अपने साथ ले गए।

इसके बाद वह अपने बेटे को पीछे-पीछे चले गए। घर से थोडी दूरी पर स्थित अर्जुन नगर के पास जाकर देखा, तो कार सवार युवकों ने पहले उसके बेटे आकाश को अपनी कार से रौंद दिया। उसके बाद कार सवारों के साथ आए मोटरसाइकिल सवार युवकों ने तेजधार हथियारों से उसके बेटे को काटकर लूहलुहान कर दिया। अपने बेटे पर हो रहे हमले को देखकर उसने शोर मचाया, तो हमलावर मौके से फरार हो गए।

मृतक बेटे के पिता ने सहारा जन सेवा की लाइफ सेविंग ब्रिगेड हेल्पलाइन टीम की मदद से गंभीर अवस्था में घायल युवक को उठाकर सिविल अस्पताल में पहुंचाया। जहां डाक्टर ने उसका तुरंत उपचार शुरू किया, लेकिन 10 मिनट बाद डाक्टरों ने युवक को मृतक घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें:- वाहन चोर गैंग का फरार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ा, आठ बाइकें भी हुईं बरामद