Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: बठिंडा में NRI की शादी के लिए ब्यूटी कांटेस्ट के लगे पोस्टर, हंगामे के बाद पिता-पुत्र गिरफ्तार

बठिंडा के राम दयाल सिंह जोड़ा ने कनाडा में पीआर प्राप्त बेटे की शादी के लिए ब्यूटी कांटेस्ट के पोस्टर लगवा दिए। विजेता को बेटे के साथ शादी का प्रस्ताव दिया गया। हालांकि इंटरनेट मीडिया पर आपत्तियों और शिकायत के बाद उन्हें पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Pankaj DwivediUpdated: Fri, 14 Oct 2022 03:28 PM (IST)
Hero Image
बठिंडा में शादी के लिए ब्यूटी कांटेस्ट के पोस्टर लगवाने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। सांकेतिक

जागरण संवाददाता, बठिंडा। ब्यूटी कांटेस्ट जीतने वाली लड़की को कनाडा लेकर जाने व शादी करने का प्रस्ताव देने वाले पिता-पुत्र राम दयाल सिंह और सुरिंदर सिंह के खिलाफ थाना कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। ब्यूटी कांटेस्ट को लेकर शहर की दीवारों पर बड़ी संख्या में पोस्टर लगने के बाद वीरवार देर रात पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

गत देर रात पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजक पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। वीरवार को इंटरनेट मीडिया पर इन पोस्टरों की काफी चर्चा हुई थी। देश-विदेश के लोगों ने इन्हें लेकर कड़ी आपत्ति जताई थी। प्रारंभिक पूछताछ में राम दयाल सिंह जोड़ा ने स्वीकार किया कि उसका बेटा कनाडा में पीआर है। वह उसकी शादी के लिए एक खूबसूरत लड़की की तलाश कर रहे थे। इसीलिए कार्यक्रम रखा था।

गौरतलब है कि पोस्टरों में खूबसूरत लड़कियों की प्रतियोगिता बोल्ड अक्षरों में लिखी गई है। नीचे लिखा है कि 23 अक्टूबर को दोपहर 12 से 2 बजे तक होटल स्वीट मिलन बठिंडा में जनरल वर्ग की सुंदर लड़कियों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इसे जीतने वाली लड़की को कनाडा के एक एनआरआइ हैंडसम लड़के के साथ विवाह की पेशकश की जाएगी। इच्छुक लड़कियां समय पर पहुंचें। मैरिज ब्यूरो को मत बुलाओ। इस पोस्टर पर एक विदेशी व दो पंजाब मोबाइल नंबर दिए गए थे।

लोगों ने बताया महिलाओं का अपमान

लोगों ने इसे इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करके इसे महिलाओं का अपमान बताया। यह भी कहा कि यह जाति विभाजन को बढ़ावा दे रहा है। इस पोस्टर के इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी।

होटल मालिक ने की पिता-पुत्र की शिकायत

दूसरी ओर होटल स्वीट मिलन के मालिक जगदीश ग्रोवर ने पुलिस से संपर्क किया और इस कार्यक्रम के आयोजक पिता-पुत्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने शिकायत में कहा कि उनके होटल का इस तरह के कार्यक्रम से कोई लेना-देना नहीं है। पिता-पुत्र ने बिना पूछे पोस्टरों में होटल का नाम लिखकर ठगी की है। इस पर कार्रवाई करते हुए थाना कोतवाली पुलिस ने गुरुवार देर रात पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें - पंजाब में विधायक Sheetal Angural को जान से मारने की धमकी, आप के प्रदेश प्रवक्ता हैं जालंधर पश्चिम के एमएलए

डिप्टी कमिश्नर को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डा बलजीत कौर ने इस मामले संबंधी सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के डायरेक्टर को आदेश दिए कि वह इस मामले की जांच करके रिपोर्ट जल्द से जल्द पेश करें। इसके साथ ही डिप्टी कमिश्नर बठिंडा को निर्देश दिए कि औरतों की अश्लील प्रतिनिधित्व (प्रबंधन) एक्ट, 1986 की धारा 4 के अनुसार लड़कियों के सुंदरता मुकाबले संबंधी विवादित फ्लैक्स लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें